Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़अधिकारी सुनते नहीं, आपके प्रतिनिधि कहते हैं बाबा को बताइए, आप लोग नहीं सुनेंगे तो कौन सुनेगा टीएस बाबा...

अधिकारी सुनते नहीं, आपके प्रतिनिधि कहते हैं बाबा को बताइए, आप लोग नहीं सुनेंगे तो कौन सुनेगा टीएस बाबा

 Newsbaji  |  Jul 26, 2023 02:45 PM  | 
Last Updated : Jul 26, 2023 02:45 PM
अंबिकापुर में बुजुर्ग ने डिप्टी सीएम को सुनाई खरी-खरी, अफसरशाही की खोली पोल.
अंबिकापुर में बुजुर्ग ने डिप्टी सीएम को सुनाई खरी-खरी, अफसरशाही की खोली पोल.

अंबिकापुर. ये बोल उस बुजुर्ग के थे, जो अपनी व्यथा खुद छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव उर्फ बाबा के सामने बयान कर रहे थे. अफसरशाही से लेकर खुद उनके प्रतिनिधियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं करने की बात कह रहे थे. दरअसल, सिंहदेव ने मंगलवार की देर शाम अंबिकापुर नगर निगम के वार्ड 32 में जनचौपाल लगाई थी, जिसमें मोहल्लेवासियों ने अपनी समस्याएं बताई.

बता दें कि ये नगर निगम के मोहल्लों के लोगों की समस्याएं सुनने के लिए डिप्टी सीएम ने जनचौपाल शुरू की है. यहां लोग अपनी सामान्य समस्याएं ही गिनाने के लिए पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में वार्ड 32 में भी जनचौपाल लगी थी. खुद डिप्टी सीएम को ये उम्मीद नहीं थी कि कोई बुजुर्ग उनके सामने ही उन्हें आड़े हाथों लेंगे. लेकिन, हुआ वैसा ही.

लोटा लेकर पहुंचे और हो गए शुरू
बुजुर्ग व्यक्ति अपने हाथ में एक लोटा ले रखे थे. जब कहना शुरू किया तो कहते चले गए. बोले कि अधिकारी उनकी समस्याएं सुनते ही नहीं हैं. आपके प्रतिनिधियों को कोई समस्या बताते हैं तो कहते हैं कि इसे सुलझाना उनके बस की बात नहीं है. इस बारे में सीधे आपको समस्याएं बताएं. अब क्या हर परेशानी को लेकर आपके पास ही पहुंचें. आपके अधिकारी लोग ही नहीं सुनेंगे तो फिर कौन सुनेगा.

डिप्टी सीएम ने दिया आश्वासन
डिप्टी सीएम ने भी उनकी पूरी बात सुनी. फिर उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का समाधान होगा. अफसरों को भी वे जरूरी निर्देश देंगे ताकि किसी भी परेशान व्यक्ति को किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े. विशेषकर वरिष्ठ नागर‍िकों की सुनवाई तो होनी ही चाहिए.

वीडियो हो रहा वायरल
उपमुख्यमंत्री के सामने ही सरकारी स‍िस्टम के फेल होने संबंधी खरी-खरी बात करने वाले बुजुर्ग का ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है. इस पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. वे भी अपनी व्यथा लिख रहे हैं और बुजुर्ग की तारीफ भी कर रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft