Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़नेहरू चिकित्सालय को PGI बनाने की मांग, अब BSP के डायरेक्टर इंचार्ज से की भेंट...

नेहरू चिकित्सालय को PGI बनाने की मांग, अब BSP के डायरेक्टर इंचार्ज से की भेंट

 Newsbaji  |  May 13, 2023 02:40 PM  | 
Last Updated : May 13, 2023 02:40 PM
बीएसपी के प्रभारी निदेशक को भिलाई विकास मंच के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा.
बीएसपी के प्रभारी निदेशक को भिलाई विकास मंच के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई में संचालित पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र का उन्नयन कर उसे PGI बनाने की मांग भिलाई विकास मंच की ओर से लगातार की जा रही है. इसे कई मंचों पर उठाने के साथ ही उच्चाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से मांग भी की जा रही है. इसी कड़ी में अब बीएसपी के डायरेक्टर इंचार्ज से भी भेंट कर मांग संबंधी ज्ञापन सौंपा गया.

बता दें कि बीते शुक्रवार को भिलाई विकास मंच के संयोजक नितेश मिश्रा के नेतृत्व में पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र का उन्नयन कर PGI  यानी post graduation institute of medical sciences  के रूप में विकसित करने की मांग काे लेकर ज्ञापन प्रभारी निदेशक भिलाई इस्पात संयंत्र को उल्लेखित ज्ञापन मुख्य महाप्रबंधक (आईआर) को सौंपा गया. इसके साथ ही भिलाई वासियों के अच्छी चिकित्सा सस्ती चिकित्सा की मांग रखी गई. इससे पहले बीते 12 मार्च को भिलाई  विकास मंच द्वारा आयोजित गोलमेज  में  भिलाई के विभिन्न  क्षेत्रों के उपस्थित प्रबुद्ध जनों के माध्यम से पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय  एवं अनुसंधान केंद्र की वर्तमान दशा देखते हुए चिकत्सालय का उन्नयन कर उसे स्नातकोत्तर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र के रूप में विकसित किया जाए की मांग का प्रस्ताव पारित किया गया था.

चलाई जा रही मुहिम
समाज में विभिन्न बैठकों के माध्यम से बैठक के प्रस्ताव को भिलाई वासियों के मध्य रखा जा रहा है. उनसे प्राप्त समर्थन के बाद मुहिम के दूसरे चरण में प्रभारी निदेशक भिलाई इस्पात संयंत्र को ज्ञापन सौंपा गया. भिलाई विकास मंच के संयोजक ने कहा कि सस्ती  चिकित्सा का अधिकार भिलाई के प्रत्येक नागरिक काे है. यह सेक्टर 9 अस्पताल के उन्नयन के बाद ही संभव है. आने वाले समय में जनता की मांग को विभिन्न चरणों में आगे बढ़ाते हुए सार्वजनिक सभाओं, हस्ताक्षर अभियान के बाद क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को जनता की मांग से अवगत कराया जाएगा. ज्ञापन सौंपने वालों में नितेश मिश्रा संयोजक भिलाई विकास मंच, अशोक जैन, आयुष उपाध्याय, हिंदू युवा मंच के संयोजक सुरेंद्र जैन,अरुण सिंह उपस्थित थे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft