Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़एनीकट पार करते बहे छात्र को तलाशती रही SDRF टीम, इधर पार करते रहे लोग...

एनीकट पार करते बहे छात्र को तलाशती रही SDRF टीम, इधर पार करते रहे लोग

 Newsbaji  |  Aug 31, 2024 02:05 PM  | 
Last Updated : Aug 31, 2024 02:05 PM
एनीकट में बहे छात्र को खोजती रही एसडीआरएफ की टीम, एनीकट में लोग  करते रहे आना-जाना.
एनीकट में बहे छात्र को खोजती रही एसडीआरएफ की टीम, एनीकट में लोग करते रहे आना-जाना.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में बिलासपुर जिले के रतनपुर क्षेत्र में खारंग नदी पर बने एनीकट में 11वीं कक्षा का छात्र बह गया. सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम उसकी तलाश करती रही. इधर, लोग एनीकट को पार करते रहे. उन्हें रोकने वाला मौके पर कोई मौजूद नहीं था.

बता दें कि शरद शिकारी शुक्रवार की सुबह नदी के तेज बहाव में बह गया. एसडीआरएफ की टीम पिछले 24 घंटे से छात्र की तलाश में जुटी हुई है, लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है. शरद के परिजन और गांव के लोग भी नदी के किनारों पर उसकी खोज में लगे हुए हैं.

बताया गया है कि शरद शिकारी, जो चोरहा देवरी का निवासी था, शुक्रवार की सुबह ट्यूशन जाने के लिए घर से निकला था. खारंग नदी पर बने एनीकट को पार करते समय उसका चप्पल नदी में बह गया. चप्पल को पकड़ने के प्रयास में शरद ने पानी में छलांग लगा दी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शरद कुछ देर तक पानी में तैरता रहा, लेकिन जल्द ही वह तेज बहाव में बहकर लापता हो गया.

परिजन और पुलिस भी कर रहे तलाश

शरद के पानी में बहने की खबर मिलते ही परिजन और गांव के लोग मौके पर पहुंचे. इसके बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम भी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गई और छात्र की तलाश शुरू कर दी. पिछले 24 घंटे से एसडीआरएफ की टीम लगातार नदी में खोज अभियान चला रही है, लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं मिला है.

एनीकट पर लापरवाही से हो रहा आना-जाना

जहां एक तरफ एसडीआरएफ की टीम छात्र की तलाश में जुटी है, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग एनीकट पर पानी के तेज बहाव के बावजूद लापरवाही से आना-जाना कर रहे हैं. लोग बाइक और साइकिल के साथ नदी पार कर रहे हैं, जिससे उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस लापरवाही से किसी और दुर्घटना की आशंका बनी हुई है.

मौके पर पुलिस बल की अनुपस्थिति पर नाराजगी

मामले की गंभीरता के बावजूद मौके पर पुलिस बल की अनुपस्थिति से स्थानीय लोग नाराज हैं. लोग आरोप लगा रहे हैं कि अगर पुलिस की मौजूदगी होती, तो एनीकट पर हो रही लापरवाही को रोका जा सकता था. इस घटना ने प्रशासन की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं, जिससे लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft