Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में स्कूली बच्चों से भरी वैन पलटी, 15 से ज्यादा बच्चे घायल, पांच गंभीर, सक्ती जिले का मामला...

छत्तीसगढ़ में स्कूली बच्चों से भरी वैन पलटी, 15 से ज्यादा बच्चे घायल, पांच गंभीर, सक्ती जिले का मामला

 Newsbaji  |  Feb 24, 2023 05:37 PM  | 
Last Updated : Feb 24, 2023 05:37 PM
सक्ती जिले में स्कूल वैन के पलटने से वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है.
सक्ती जिले में स्कूल वैन के पलटने से वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है.

सक्ती. छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में बच्चों से भरी स्कूल वैन अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में 15 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए, जिन्हें खरसिया व रायगढ़ के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उनमें से पांच की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना शुक्रवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे तब हुई जब स्कूल से छुट्टी के बाद बच्चे अपने-अपने घर लौट रहे थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सक्ती जिले के भाटागांव में सनसाइन हिंदी एंड इंग्लिश मीडियम स्कूल का संचालन किया जाता है. यहां आसपास के कई अन्य गांवों के बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं. स्कूल द्वारा उनके लिए वैन की व्यवस्था की गई है. शुक्रवार दोपहर  छुट्टी होने के बाद उसी स्कूली वैन में सवार होकर बच्चे अपने-अपने घर जा रहे थे. लेकिन, दोपहर करीब डेढ़ बजे भाटागांव के पास स्थित फगुरम चौकी क्षेत्र में गाड़ी अनियंत्रित हो गई और सड़क से उतरकर पलट गई. इससे गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है. ऐसे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि बच्चों का क्या हाल हुआ होगा. लगभग सभी बच्चे चोटिल हुए हैं. चालक की हालत भी गंभीर बताई जा रही है लेकिन वह उसी हालत में मौके से फरार हो गया.

तब आसपास से गुजर रहे लोगों ने बच्चों को संभाला और एंबुलेंस व पुलिस को सूचना दी. कुछ ही देर में एंबुलेंस पहुंच गई और बच्चों को खरसिया स्थित अस्पताल ले जाया गया. वहां पांच बच्चों की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उन्हें रायगढ़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया. वहां गंभीर हालत में उनका इलाज किया जा रहा है. उधर, जैसे ही इसकी जानकारी हुई, स्कूल का संचालक भी फरार हो गया है. अब पुलिस की जांच से पता चलेगा कि स्कूल वाहन के लिए आवश्यक मापदंड का यहां पालन हो रहा था या नहीं, उसके बाद कार्रवाई तय मानी जा रही है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft