Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़स्कूल टॉपर 6वीं की स्टूडेंट ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- मेरी मौत का कारण सिस्टर मर्सी है, बदला लूंगी...

स्कूल टॉपर 6वीं की स्टूडेंट ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- मेरी मौत का कारण सिस्टर मर्सी है, बदला लूंगी

 Newsbaji  |  Feb 07, 2024 03:53 PM  | 
Last Updated : Feb 07, 2024 03:53 PM
अंबिकापुर में कक्षा छठवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.
अंबिकापुर में कक्षा छठवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर स्थित कार्मेल स्कूल की कक्षा छठवीं की छात्रा आर्चसी सिन्हा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. इस स्कूल टॉपर रही स्टूडेंट ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें स्कूल की एक टीचर पर प्रताड़ित करने का जिक्र किया है. लिखा है कि मैं खुद को समाप्त कर रही हूं और शिक्षिका से बदला लूंगी.इस घटना के बाद शहर में आक्रोश है. अभिभावक संघ ने शिक्षिका की गिरफ्तारी की मांग की है और इसे लेकर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की है. वहीं भाजयुमो पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं ने स्कूल के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. पुलिस व प्रशासन के अफसरों ने पीड़ित पक्ष के साथ ही स्कूल प्रबंधन का बयान दर्ज किया है.

PMGSY में इंजीनियर हैं पिता
आर्चसी के प‍िता आलोक सिन्हा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के इंजीनियर हैं और अपने परिवार के साथ अंबिकापुर के दर्रीपारा में रहते हैं. 12 वर्षीय आर्चसी मंगलवार को स्कूल गई थी. दोपहर में घर लौटी. वहीं स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की बात कहकर वह खाना खाने के बाद सोने चली गई थी.

झूल रही थी फंदे पर
देर शाम उसके दादा घर लौटे. मां भी अपने कार्य में व्यस्त थी. रात को दरवाजा नहीं खुला तो मां ने चिल्लाना शुरू किया. झांककर देखने पर पता चला कि आर्चसी फांसी के फंदे पर झूल रही है. धक्का देकर दरवाजा खोला गया. जाकर देखे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

सुसाइड नोट देख भड़के
सुसाइड नोट में शिक्षिका की प्रताड़ना से छात्रा द्वारा खुदकुशी किए जाने का पता चला. इसके साथ ही परिजन समेत अन्य अभिभावकों में आक्रोश फैल गया. वहीं इसकी आशंका को देखते हुए स्कूल में पहले ही छुट्टी घोष‍ित कर दी. जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft