Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़स्कूलों का फिर बदला समय, सीएम बघेल ने ट्वीट किया आदेश की कॉपी, देखें नया समय...

स्कूलों का फिर बदला समय, सीएम बघेल ने ट्वीट किया आदेश की कॉपी, देखें नया समय

 Newsbaji  |  Apr 19, 2023 06:36 PM  | 
Last Updated : Apr 19, 2023 06:40 PM
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के बीच स्कूलों के समय में फिर बदलाव किया गया है.
छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के बीच स्कूलों के समय में फिर बदलाव किया गया है.

रायपुर. भीषण गर्मी के बीच राज्य सरकार ने स्कूलों के समय में एक बार‍ फिर बदलाव किया है. अब सभी कक्षाएं सुबह 11 बजे तक ही लगेंगी. हालांकि दो पाली वाले स्कूों में सिर्फ हाई व हायर सेकेंडरी की कक्षाएं ही सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित की जा सकेंगी.

बता दें कि प्रदेश में तापमान लगातार बढ़ रहा है. विभिन्न शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर ही है. रायपुर-बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव में 42 से 43 डिग्री तक पारा पहुंच रहा है. इस भीषण गर्मी के बीच स्कूलों का संचालन किया जा रहा है. लिहाजा अभिभावक भी चाह रहे थे कि बच्चों की कक्षाओं के समय में कमी की जाए या सुबह ही स्कूलों का संचालन किया जाए. अब उन्हें राहत मिली है.

मिडिल स्कूल के बच्चों को नहीं मिल रही थी राहत
इससे पहले भी स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेशभर के शासकीय व प्राइवेट स्कूलों के लिए आदेश जारी किया था. इसमें बच्चों की कक्षाएं सुबह 11 बजे तक ही खोलने का आदेश था, लेकिन दो पालियों में संचालित होने वाले स्कूलों में नर्सरी के बच्चों काे छोड़ अन्य बच्चों को राहत नहीं मिल रही थी. लेकिन, अब सभी बच्चों को इससे राहत रहेगी. वहीं एक पाली वाले स्कूलों में सभी बच्चों को राहत रहेगी.

30 तक प्रभावी, फिर छुट्टी
बता दें कि संचालक का ये आदेश 24 अप्रैल से 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा. लेटर में भी इसे स्पष्ट किया गया है. हीं एक मई से समर वेकेशन शुरू हो जाएगा. यह 15 जून तक रहेगा. फिर नया सत्र शुरू होगा.

सीएम ने ट्वीट कर ये लिखा
संचालक लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश की कॉपी संलग्न करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है. साथ ही इसमें उन्होंन लिखा है कि प्रदेश में तेज गर्मी को देखते हुए प्रदेश के सभी शासकीय/अशासकीय स्कूल, शैक्षणिक संस्थाओं के संचालन समय में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है. आप सब अपना और अपने बच्चों का ख़्याल रखें.

यहां देखें ट्वीट:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft