Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़अरविंद नेताम का सर्व आदिवासी समाज का चुनाव लड़ना न‍िकला शिगूफा, मंत्री भगत ने कानूनी कार्रवाई की कह दी बात...

अरविंद नेताम का सर्व आदिवासी समाज का चुनाव लड़ना न‍िकला शिगूफा, मंत्री भगत ने कानूनी कार्रवाई की कह दी बात

 Newsbaji  |  Jul 30, 2023 11:40 AM  | 
Last Updated : Jul 30, 2023 11:40 AM
सर्व आदिवासी समाज के चुनाव मामले में मंत्री भगत व अरविंद नेताम आमने-सामने हो गए हैं.
सर्व आदिवासी समाज के चुनाव मामले में मंत्री भगत व अरविंद नेताम आमने-सामने हो गए हैं.

रायपुर. कांग्रेस नेता रहे आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी. चर्चा छिड़ गई कि एक पार्टी के रूप में पूरी 90 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा. लेकिन, अब ये महज शिगूफा साबित हुआ है. दरअसल, मंत्री अमरजीत भगत ही नहीं, समाज के अध्यक्ष ने भी उन्हें पत्र लिखा है और कानूनी कार्रवाई की बात कही गई है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज के संरक्षक मंत्री अमरजीत भगत हैं. जबकि अध्यक्ष भारत सिंह हैं. इसके अलावा एक और गुट है, जिसे कांग्रेस नेता रहे अरविंद नेताम लीड कर रहे हैं. मंत्री भगत का दावा है कि नेताम कांग्रेस नेता हैं और वे पार्टी में ही रहकर उसके खिलाफ चुनाव लड़ने का दावा कैसे कर सकते हैं. यह कानूनन गलत है. ऐसे में उन्हें नोटिस थमाया जा सकता है.

समाज ने नहीं लिया है फैसला
अध्यक्ष भारत सिंह और मंत्री अमरजीत दोनों ने दावा किया है कि उन्होंने कभी भी समाज के विधानसभा चुनाव लड़ने का कोई फैसला कभी नहीं लिया है. ऐसे में नेताम कैसे दावा कर सकते हैं कि उनके कहने पर समाज चुनाव लड़ेगा.

सीएम से करेंगे कार्रवाई की मांग
अपने पत्र में मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कांग्रेस नेता अरविंद नेताम कांग्रेस के खिलाफ ही सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं. ऐसे में उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए हम मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से भी चर्चा करेंगे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft