Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़भैया भूपेश को बहन सरोज की राखी के साथ सवालिया पत्र, जवाब में सीएम ने ड्राईफ्रूट्स व साड़ी भेंटकर किया ये वादा...

भैया भूपेश को बहन सरोज की राखी के साथ सवालिया पत्र, जवाब में सीएम ने ड्राईफ्रूट्स व साड़ी भेंटकर किया ये वादा

 Newsbaji  |  Aug 30, 2023 05:56 PM  | 
Last Updated : Aug 30, 2023 05:56 PM
रक्षाबंधन पर सरोज पांडेय की राखी और सीएम का रिटर्न गिफ्ट.
रक्षाबंधन पर सरोज पांडेय की राखी और सीएम का रिटर्न गिफ्ट.

रायपुर. पर्व-त्योहार भी राजनीतिक लोगों को मुद्दे की बात कहने का बेहतर मंच साबित होता है. ऐसे में रक्षाबंधन कैसे अछूता रहता. तभी तो बीजेपी से राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राखी भेजी और साथ में एक पत्र भी. इसमें सीएम द्वारा उन्हें अविवाह‍ित कहकर उपहास उड़ाने पर घेरा. बदले में सीएम ने भी साड़ी और ड्राईफ्रूट्स का रिटर्न गिफ्ट देते हुए ट्वीट कर लिखा है कि आज रक्षाबंधन के अवसर पर उनकी रक्षा के लिए हर वक्त खड़े रहने के वादे के साथ प्रदेश की सभी बहनों को रक्षाबंधन की बधाई.

सरोज पांडेय ने राखी के साथ भेजे पत्र में ज‍िक्र किया है कि सीएम ने 2 दिन पहले उनके अविवाहित होने का अपहास उड़ाया था. इसकी पीड़ा व्यक्त करते हुए सवाल किया है कि जैसी भावना उनके प्रति रखे हुए हैं, क्या वैसी ही भावना कांग्रेस गठबंधन की सहयोगी ममता बनर्जी व छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा के प्रति भी रखते हैं.

मेरा मन आहत व हृदय पीड़ा से भरा
सीएम को लिखे पत्र में सरोज ने आगे लिखा है कि आप तो प्रदेश के मुखिया हो, लेकिन आपने इस सम्मानजनक पद पर रहते हुए दो दिन पहले अपनी इस बहन के अविवाहित होने का अट्टहास करते हुए उपहास उड़ाया है. उससे मन बहुत आहत है और हृदय पीड़ा से भरा हुआ है. वैसे भी वैश्विक पुरुषप्रधान समाज में महिलाओं का काम करना मुश्किल होता है. फिर सक्रिय राजनीति के वातावरण में तो महिला होना और भी चुनौती भरा हो जाता है.

इसी बहन के उपहास में आता है आनंद
सरोज ने आगे लिखा है कि मुझे नहीं लगता कि आप ये कभी समझ पाएंगे कि मुझ जैसी एक महिला के लिए राहें और कठिन हो जाती है, जब वो मेरी तरह अविवाहित रहकर अपना सारा जीवन समाज व राष्ट्र को समर्पित कर देती हैं. मैं आपसे जानना चाहती हूं कि क्या कांग्रेस गठबंधन की सहयोगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा के लिए भी आपके मन में यही उपहास का भाव है. वे दोनों भी तो अविवाहित हैं. या फिर आपको इसी बहन का अपमान करने में ही आनंद मिलता है?

ये हैं सरोज पांडेय के ट्वीट:

जवाब में सीएम का ये ट्वीट:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft