Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़संगीता शाह: उद्योग घराने की वो महिला, जिसने BJP ज्वाइन कर पार्टी नेताओं को ही चौंका दिया, क्या यहां से लड़ेंगी चुनाव?...

संगीता शाह: उद्योग घराने की वो महिला, जिसने BJP ज्वाइन कर पार्टी नेताओं को ही चौंका दिया, क्या यहां से लड़ेंगी चुनाव?

 Newsbaji  |  Mar 14, 2023 07:12 PM  | 
Last Updated : Mar 14, 2023 07:12 PM
भिलाई की महिला उद्यमी व  सिम्प्लैक्स कास्टिंग ग्रुप की मैनेजिंग डायरेक्टर संगीता शाह ने बीजेपी ज्वाइन किया.
भिलाई की महिला उद्यमी व सिम्प्लैक्स कास्टिंग ग्रुप की मैनेजिंग डायरेक्टर संगीता शाह ने बीजेपी ज्वाइन किया.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के नामी उद्योग घराने की बहू और सिम्प्लैक्स कास्टिंग ग्रुप की मैनेजिंग डायरेक्टर संगीता केतन शाह ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ले ली है. उद्योग घराने की संगीता शाह ने मंगलवार को रायपुर में बीजेपी के राज्य कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे भवन में पार्टी की सदस्यता ली. ऐसा कर संगीता केतन शाह ने सबको चौंका दिया है. बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के जिला स्तर के बड़े पदाधिकारियों को भी कानोंकान खबर नहीं थी कि संगीता बीजेपी ज्वाइन करने वाली हैं. जानकारी ये भी मिली है कि उन्होंने सशर्त पार्टी ज्वाइन किया है. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक संगीता शाह ने इस शर्त पर पार्टी ज्वाइन की हैं कि उन्हें दुर्ग जिले के वैशाली नगर विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव में टिकट दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:BJP में शामिल हुईं सिम्प्लैक्स कास्टिंग ग्रुप की MD संगीता केतन शाह, भिलाई में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, संगीता केतन शाह लंबे समय से वैशाली नगर क्षेत्र में सक्रिय रही हैं. इसी क्षेत्र में उनकी फैक्ट्री संचालित होती है. लिहाजा यहां उनकी खासी पकड़ है. इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से चर्चा के बाद ही उन्होंने पार्टी ज्वाइन करने का फैसला किया. जानकारी के अनुसार, दिग्गज नेताओं ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे बीजेपी ज्वाइन करती हैं तो उन्हें वैशालीनगर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया जाएगा. इसके बाद ही उन्होंने पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया.

अचानक मिली जानकारी
इधर, नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर बीजेपी के जिला स्तर के कुछ पदाधिकारियों ने कहा कि उन्हें जरा भी अंदाजा नहीं था कि संगीता केतन शाह बीजेपी ज्वाइन करेंगी. उन्हें तो अंतिम समय में बताया गया कि वे समर्थकों के साथ रायपुर बीजेपी कार्यालय पहुंचें. साथ ही ये भी जानकारी हुई कि वे बीजेपी ज्वाइन कर रही हैं.

इससे है पहचान
संगीता केतन शाह ने उद्योगपति घराने की बहू होने के अलावा सफल महिला उद्यमी के रूप में शहर समेत अंचल में बनाई है. इसके अलावा वैश्विक व्यापार मंचों व जनसभाओं में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया है. इसके लिए उन्हें श्री बिदादा सर्वोदया ट्रस्ट की ओर से सम्मान, अतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी सम्मान, द प्रोग्रेस ग्लोबल एंटरप्रेन्योर अवार्ड फॉर एंटरप्रेन्योर आफ द ईयर, राज्य सरकार की ओर से 2021 में बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड समेत कई अवार्ड मिल चुका है.

सामाजिक गतिविधियों में भी रही हैं सक्रिय
बता दें कि उद्योगपति होने के साथ ही संगीता केतन शाह ने क्षेत्र में सामाजिक गतिविधियों के जरिए भी अपनी पहचान बनाई है. वे आईटीआई बेरला व बेमेतरा की अध्यक्ष हैं. वे बेरोजगारों को स्किल डेवलपमेंट व इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग भी देती हैं. इसके अलावा अग्नि महिला समिति की संस्थापक, सिम्प्लेक्स फाउंडेशन की संस्थापक, क्वाइन मीडिया के माध्यम से युवा प्रतिभाओं को प्रचार-प्रसार का अवसर देने समेत दुर्ग व भिलाई में अन्य सामाजिक व सामूहिक विकास के कार्यों में सतत भागीदारी से अपनी पहचान स्थापित की है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft