Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़और गर्माएगी सियासत जब MLA देवेंद्र यादव से आज जेल में मिलेंगे सचिन पायलट, इधर बलौदाबाजार में शर्मा की PC...

और गर्माएगी सियासत जब MLA देवेंद्र यादव से आज जेल में मिलेंगे सचिन पायलट, इधर बलौदाबाजार में शर्मा की PC

 Newsbaji  |  Aug 23, 2024 12:07 PM  | 
Last Updated : Aug 23, 2024 12:07 PM
कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट विधायक देवेंद्र यादव से जेल में मुलाकात करेंगे.
कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट विधायक देवेंद्र यादव से जेल में मुलाकात करेंगे.

रायपुर. बलौदाबाजार हिंसा के मामले में गिरफ्तार किए गए भिलाई नगर‍ विधायक देवेंद्र यादव से जेल में मुलाकात करने के लिए आज छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिन पायलट रायपुर पहुंच रहे हैं. इधर, सत्यनारायण शर्मा समेत अन्य कांग्रेसी बलौदाबाजार के ही गांधी मैदान में प्रेसवार्ता को संबोधित करने वाले हैं. साफ है कि सियासत एक बार और गर्माएगी.

इससे पहले कांग्रेस‍ी दिग्गजों ने केंद्रीय जेल पहुंचकर विधायक देवेंद्र यादव से मुलाकात की थी. साथ ही प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कई प्रमुख बातें कही थी. वहीं अब कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट की विधायक देवेंद्र यादव से सेन्ट्रल जेल में मुलाकात और खास हो जाएगी.

बता दें कि देवेंद्र यादव को बलौदाबाजार में हुई हिंसा को भड़काने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. यादव पर आरोप है कि उन्होंने जून में सतनामी समुदाय के प्रदर्शन के दौरान हिंसा को बढ़ावा दिया, जिसमें सरकारी कार्यालयों और वाहनों में आग लगाई गई थी. इस मामले में उन्हें कई धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है.

वहीं सचिन पायलट की मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा की भी योजना है. जहां वे इस गिरफ्तारी को राजनीतिक प्रतिशोध के रूप में देखने के लिए भी बयान दे सकते हैं. दूसरी ओर पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा भी बलौदाबाजार में इस मामले पर विचार साझा करेंगे और पत्रकारों से चर्चा करेंगे. यह प्रेस कान्फ्रेंस गांधी मैदान में आयोजित की जाएगी, जिसमें यादव की गिरफ्तारी पर चर्चा की जाएगी.

यह इस मायने में भी खास है, क्योंकि पूरा मामला बलौदाबाजार की घटना से ही जुड़ा हुआ है. माना जा रहा है‍ कि एक बार फिर यहां जुड़ाव होने का असर व्यापक रूप से होगा. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश बताते हुए पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि बीजेपी सरकार ने जानबूझकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इस मामले में फंसाने की कोशिश की है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft