Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़किसान की गाड़ी का काटा 42 हजार का चालान तो कांग्रेस MLA ने RTO अफसरों को दिया अपना मंगलसूत्र, देखें वीडियो...

किसान की गाड़ी का काटा 42 हजार का चालान तो कांग्रेस MLA ने RTO अफसरों को दिया अपना मंगलसूत्र, देखें वीडियो

 Newsbaji  |  May 10, 2023 05:06 PM  | 
Last Updated : May 10, 2023 05:09 PM
खुज्जी विधायक छन्नी साहू ने दफ्तर में ही अपना मंगलसूत्र छोड़ दिया.
खुज्जी विधायक छन्नी साहू ने दफ्तर में ही अपना मंगलसूत्र छोड़ दिया.

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में अपने पिकअप में खाद-बीज लेकर गांव लौट रहे किसान को आरटीओ के उड़नदस्ता दल ने रोक लिया. फिर ओवरलोड बताकर 42 हजार रुपये का चालान काट दिया. मामले की जानकारी खुज्जी विधायक छन्नी साहू को हुई तो वे मौके पर पहुंच गईं. वहीं उन्होंने आरटीओ अफसरों को अपना मंगलसूत्र उतारकर ये कहते हुए सौंप दिया कि इसे बेचकर चालान के पैसे जमा कर देना और बाकी लौटा देना. अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. बीजेपी नेताओं को भी एक बड़ा मुद्दा मिल गया है. जबकि इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें दफ्तर के टेबल पर मंगलसूत्र रखा दिख रहा है.

बता दें कि जिले के ग्राम रामतरई के किसान दूलचंद साहू के खाद-बीज से भरा मालवाहक पिकअप को डोंगरगांव मार्ग पर जंगलपुर में परिवहन विभाग के उड़नदस्ते ने जांच के लिए रोक लिया. फिर ओवरलोड बताकर चालानी कार्रवाई की बात कही गई. तब किसान से 42 हजार रुपये की मांग की गई. किसान दूलचंद ने इतना पैसा नहीं होने की बात कही और गाड़ी को छोड़ने के लिए कहा. अफसरों ने इसे मानने से इनकार कर दिया.

किसान ने विधायक को किया फोन तब पहुंचीं छन्नी साहू
जब अफसरों ने चालान काटने पर ही गाड़ी छोड़ने की बात कही तो किसान दूलचंद ने सीधे खुज्जी विधायक छन्नी साहू को फोन कर दिया. उस समय विधायक सीएम भूपेश बघेल के कार्यक्रम में शामिल थीं. वहां से उन्होंने परिवहन अधिकारियों को फोन कर वाहन छोड़ने का अनुरोध किया. अफसरों ने फोन पर हां तो कह दिया, लेकिन छोड़ा नहीं. कुछ समय बाद किसान ने विधायक को दोबारा फोन लगाकर जानकारी दी तो  विधायक मौके पर ही पहुंच गईं.

अफसरों ने रख लिया मंगलसूत्र
मौके पर भी आग्रह करने के बाद भी जब अफसरों ने कहा कि चालान काटने के बाद अब तो पैसे भरने ही पड़ेंगे. ऐसे में विधायक ने मंगलसूत्र परिवहन अधिकारी के हाथ में साैंप दिया और कहा कि चालान के पैसे मंगलसूत्र बेचकर वसूल कर लें और बाकी पैसे उन्हें लौटा देंगे. अफसर ने मंगलसूत्र रख लिया. वहीं अब विधायक ने इस पूरे मामले की शिकायत सीएम से करने की बात कही है.

यहां देखें वीडियो

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft