Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़कस्टम म‍िलिंग घोटाला मामले में मिलर्स एसोसिएशन का पूर्व कोषाध्यक्ष रोशन 6 दिन की रिमांड पर...

कस्टम म‍िलिंग घोटाला मामले में मिलर्स एसोसिएशन का पूर्व कोषाध्यक्ष रोशन 6 दिन की रिमांड पर

 Newsbaji  |  May 22, 2024 12:00 PM  | 
Last Updated : May 22, 2024 12:00 PM
रायपुर स्पेशल कोर्ट में रोशन चंद्राकर को पेश किया गया था.
रायपुर स्पेशल कोर्ट में रोशन चंद्राकर को पेश किया गया था.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर हुए 140 करोड़ रुपये के नान घोटाले के मामले में ईडी द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किए गए मिलर्स एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष रोशन चंद्राकर को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था. साथ ही पुन: रिमांड मांगा गया था.

वहीं स्पेशल कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड और बढ़ा दी है. यानी 6 दिनों तक ईडी उससे और पूछताछ करेगा. उसके बाद तथ्यों के अनुसार, ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजने या जमानत का फैसला होगा. बहरहाल ईडी के अफसर 6 दिनों तक उससे और पूछताछ करेंगे.

 बता दें कि कस्टम मिलिंग घोटाले के संबंध में पूछताछ करने रोशन चंद्राकर को नोटिस जारी कर ईडी कार्यालय में बुलवाया गया था. वहीं पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उसे गिरफ्तार किया गया. इससे पहले मार्कफेड के एमडी मनोज सोनी को भी गिरफ्तार किया जा चुका है. अब रोशन चंद्राकर की  डायरी में हिसाब मिला है. सूत्रों से पता चला है कि कई जिलों में पूछताछ हो सकती है.

वहीं रोशन की गिरफ्तारी का असर बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, महासमुंद, धमतरी समेत अन्य जिलेां में हो सकता है. दरअसल कस्टम मिलिंग की राशि हर जिले में वहां के कुछ मिलरों के जरिए वसूली जाती थी. जितने का बिल लगता, उसके हिसाब से कमीशन एडवांस में देना पड़ता था. तब जाकर मार्कफेड मुख्यालय से बिल आगे पास होता था. अब ईडी की नजर उन मिलरों पर है जो रोशन के कहने पर वसूली गई रकम लेकर जाते थे.

ऐसे में आने वाले समय में मार्कफेड के कई अफसरों पर गिरफ्तारी की तलवार लटकती रहेगी. आपको बता दें कि 5 दिन पूर्व ही रोशन को अरेस्ट करने के बाद र‍िमांड में लेकर पूछताछ की जा रही थी. रिमांड अवधि पूरी होने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft