Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़गरीबों के राशन में सोसाइटी संचालक कैसे डालते हैं डाका लाइव देखिए वीडियो में, जानें डिटेल...

गरीबों के राशन में सोसाइटी संचालक कैसे डालते हैं डाका लाइव देखिए वीडियो में, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Apr 17, 2023 06:19 PM  | 
Last Updated : Apr 17, 2023 06:21 PM
तखतपुर के पेंडारी में सोसाइटी संचालक राशन के हर तौल में इस तरह की हेराफेरी करता है.
तखतपुर के पेंडारी में सोसाइटी संचालक राशन के हर तौल में इस तरह की हेराफेरी करता है.

बिलासपुर. गरीबाें के राशन में डाका छोटे से लेकर बड़े स्तर पर होने के आरोप लगते रहते हैं. कई सोसाइटी संचालक भी स्कैम करने में पीछे नहीं रहते. कुछ इसी तरह का मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के तखतपुर क्षेत्र से सामने आया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हर तौल में वह अपने पैर से वजन डाल रहा है और गरीबों के राशन में डंडी कर रहा है. बताया जा रहा है कि ये सोसाइटी संचालक कोई और नहीं, बल्कि क्षेत्र की जनपद सदस्य का पति है.

बता दें कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसमें सेल्समैन चावल वितरण में गड़बड़ी करते स्पष्ट नजर आ रहा है. मामला तखतपुर की ग्राम पंचायत पेंडारी स्थित राशन दुकान का है. इसका संचालन सत्य महिला स्व सहायता समूह द्वारा किया जाता है. जबकि राशन दुकान में विक्रेता का काम जनपद सदस्य का पति परमानंद बघेल करता है. बता दें कि पेंडारी गांव में एपीएल व बीपीएल समेत कुल 800 से अधिक कार्डधारक हैं. वहीं दुकान का सेल्समैन परमानंद गरीबों के राशन की तौल में गड़बड़ी कर डंडी मारता है.

ऐसे पड़ता है फर्क
जिस भी हितग्राही को चावल देना है, अंदाज से बोरी में चावल डालकर उसे इलेक्ट्रॉनिक तराजू में रखता है. फिर तय मात्रा से ज्यादा कम चावल होने पर उसमें से अतिरिक्त चावल को निकालता या फिर और चावल डालता है. इसी दौरान वह अपना एक पैर तराजू पर रखकर दबाव डालता है. ऐसे में तय मात्रा से कम चावल होने के बाद भी वह पूरा दिखाता है. इस तरह हर ग्राहक से गड़बड़ी कर वह बड़ी मात्रा में राशन का हेरफेर कर लेता है.

हर बार करता है गड़बड़ी
गांववालों का कहना है कि वह हमेशा इसी तरह चावल की हेराफेरी करता है. कई बार आशंका पर चावल का वजन बाहर से कराने पर इसका पता चलता है, लेकिन वह गड़बड़ी से इनकार कर देता है. वहीं कई लोग उसे ऐसा करते देख चुके थे. लेकिन, इस बार चुपके से इसका वीडियो भी बना लिया गया. इससे मामला उजागर हो गया. वहीं अब ये सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. बहरहाल अभी इसकी शिकायत नहीं की गई है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही अफसर इसका सुध लेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft