Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़रतनपुर टीआई लाइन अटैच, प्रदर्शनकारियों ने किया चक्काजाम, दुष्कर्म पीड़िता की मां की गिरफ्तारी का मामला...

रतनपुर टीआई लाइन अटैच, प्रदर्शनकारियों ने किया चक्काजाम, दुष्कर्म पीड़िता की मां की गिरफ्तारी का मामला

 Newsbaji  |  May 21, 2023 03:15 PM  | 
Last Updated : May 21, 2023 03:15 PM
रतनपुर में विरोध प्रदर्शन जारी है, वहीं एसपी ने टीआई को लाइन अटैच कर दिया है.
रतनपुर में विरोध प्रदर्शन जारी है, वहीं एसपी ने टीआई को लाइन अटैच कर दिया है.

बिलासपुर. दुष्कर्म पीड़िता की मां के खिलाफ कुकर्म का मामला दर्ज कर उसे जेल भेजने के मामले ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के रतनपुर में तूल पकड़ लिया है. हिंदूवादी संगठनों ने नगर बंद रखा है. इसी के चलते चक्काजाम भी किया गया. वे पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए टीआई के खिलाफ भी नाराजगी जता रहे हैं. इन सबके बीच एसपी ने टीआई कृष्णकांत को लाइन अटैच कर दिया है.

बता दें कि एसपी संतोष सिंह ने कुकर्म के मामले में जेल में बंद महिला की बेटी और समाज के प्रतिनिधियों ने मामले की जांच की मांग करने की जानकारी दी है. इस पर उन्होंने एएसपी राहुल देव शर्मा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है. इसमें कोटा एसडीओपी और सिविल लाइन थाना प्रभारी परिवेश तिवारी को शामिल किया गया है. टीम मामले की जांच कर 7 दिनों में अपना रिपोर्ट पेश करेगी. इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

नगर में किया चक्काजाम
रव‍िवार की सुबह लोगों ने रतनपुर में शांति मार्च निकालकर सद्भाव बनाए रखने की अपील की. वहीं, दोपहर में अलग-अलग संगठनों के सदस्य बाहर से रतनपुर आने लगे. भीड़ बढ़ने के बाद कुछ लोगों ने महामाया चौक के पास चक्काजाम कर दिया. इसके कुछ ही देर बाद पुलिस के अधिकारियों ने लोगों को समझाइश देकर लोगों को शांत कराया.

आरोपी के मोहल्ले में बढ़ाई सुरक्षा
बता दें कि दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद युवक और उसके परिजन रतनपुर के करैहापारा के रहने वाले हैं. सुबह कुछ प्रदर्शनकारी उसके घर में घुसने की कोशिश कर रहे थे. इसकी जानकारी होते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस को देख प्रदर्शनकारी मौके से भाग खड़े हुए. वहीं इस घटना के बाद पुलिस ने अतिरिक्त बल बुलाया और पूरे करैहापारा में जवान तैनात कर दिए हैं.

ये है मामला

इस पूरे मामले में बीजेपी नेता और पार्षद हकीम मोहम्मद का नाम सामने आ रहा है. दरअसल, कुछ दिन पहले एक युवती ने बीजेपी नेता के र‍िश्तेदार युवक के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट रतनपुर थाने में दर्ज कराई थी. इस पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया. इस बीच दुष्कर्म पीड़िता युवती ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नेता उस पर उसके परिवार पर समझौते का दबाव बना रहा था. इसी के बाद अब ये नया मामला लाकर उसकी मां को जेल भेजा गया है.

पीड़िता की मां जेल में
पुलिस ने जिस मामले में एफआईआर दर्ज कर पीड़िता की मां को जेल भेजा है उसके अनुसार दुष्कर्म के आरोपी के घर 10 साल का एक बच्चा मेहमान के रूप में आया था. तब वह दुकान में फ्रूटी लेने जा रहा था. रास्ते में दुष्कर्म पीड़िता की विधवा मां उसे चॉकलेट खिलाने के बहाने अपने साथ ले गई. उससे अप्राकृतिक कृत्य किया. 19 मई को बच्चे की मां उसे लेकर वापस रतनपुर आई और थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने तत्काल पाक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर दुष्कर्म पीड़िता की मां के खिलाफ जुर्म दर्ज कर उसे जेल भेज दिया.

ऐसे गर्माया मामला
जैसे ही इस मामले की जानकारी पीड़िता के परिचितों और फिर हिंदू संगठनों को हुई, वे उग्र हो गए. पीड़िता ने भी मीडिया को पूरी बात बताई कि किस तरह बीजेपी नेता ने उस पर दबाव बनाया और झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी. तब संगठनों की सक्रियता भी बढ़ गई. इसी कड़ी में शनिवार की शाम संगठन के लोग बड़ी संख्या में रतनपुर थाने पहुंच गए और घेराव कर दिया. अब रविवार को भी प्रदर्शन किया जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft