Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़रतनपुर कांड के बाद बैकफुट में बीजेपी, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश मंत्री को किया सस्पेंड, जांच जारी...

रतनपुर कांड के बाद बैकफुट में बीजेपी, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश मंत्री को किया सस्पेंड, जांच जारी

 Newsbaji  |  May 22, 2023 01:29 PM  | 
Last Updated : May 22, 2023 01:29 PM
रतनपुर मामले में बीजेपी ने अपने अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश मंत्री को सस्पेंड कर दिया है.
रतनपुर मामले में बीजेपी ने अपने अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश मंत्री को सस्पेंड कर दिया है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के रतनपुर में समुदाय विशेष के युवक द्वारा युवती से दुष्कर्म व उसके बाद मामले को कमजोर करने पीड़िता की मां को फंसाने के व‍िरोध में नगर बंद रहा. इन सबके बीच अब बीजेपी भी बैकफुट पर आ गई है. पूरे मामले में उनके अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री की साजिश सामने आने के बाद अब उसे पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है. इधर, एसपी द्वारा गठित टीम पुलिस की भूमिका की जांच कर रही है. जबकि ब्राह्मण समाज आईजी को ज्ञापन सौंपेगा.

बता दें कि रतनपुर में इस मामले ने तब तूल पकड़ा जब दुष्कर्म पीड़िता की मां को 10 साल के बच्चे के साथ कुकर्म के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. बता दें कि कुछ माह पहले दुष्कर्म पीड़िता युवती ने रतनपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसमें आरोपी आफताब मोहम्मद के खिलाफ दुष्कर्म व मारपीट की शिकायत की थी. पुलिस ने दुष्कर्म व मारपीट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. बताया जा रहा है कि इसके बाद मामले को कमजोर करने के लिए साजिश की शुरुआत की गई.

बीजेपी पार्षद को बताया सूत्रधार
बीते 19 मई को दुष्कर्म पीड़िता युवती की मां के खिलाफ पाक्सो व अप्राकृतिक कृत्य का मामला दर्ज किया गया. इसमें आरोप लगाया गया है कि आरोपी युवक के घर आए 10 साल के बच्चे को पीड़िता की विधवा मां ने चॉकलेट दिलाने के बहाने ले जाकर उसके साथ ये कृत्य किया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इसके विरोध में हिंदू संगठन आगे आया है. शनिवार को थाने का घेराव करने के साथ ही रविवार को रतनपुर बंद रखा गया. इस बीच सूत्रों से पता चला है कि बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री हकीम मोहम्मद ने पूरी साजिश रची, ताकि केस को कमजोर किया जा सके. उसे आरोपी का चाचा बताया जा रहा है. उसने पुलिस से मिलीभगत करने के साथ ही अन्य पार्षदों से एक पत्र लिखवाया कि आरोपी युवक का कैरेक्टर अच्छा है.

डैमेज कंट्रोल में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष
इन सबके बीच बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष व बिलासपुर सांसद अरुण साव डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं. उन्होंने पीड़िता के घर में जाकर उससे मुलाकात की और उचित न्याय का भरोसा दिलाया. इसके साथ ही बीजेपी पार्षद व अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री को निलंबित कर दिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft