Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़रणबीर कपूर रायपुर ईडी दफ्तर 2 हफ्ते बाद आएंगे, महादेव सट्टा एप के प्रमोशन मामले में होनी है पूछताछ...

रणबीर कपूर रायपुर ईडी दफ्तर 2 हफ्ते बाद आएंगे, महादेव सट्टा एप के प्रमोशन मामले में होनी है पूछताछ

 Newsbaji  |  Oct 06, 2023 12:20 PM  | 
Last Updated : Oct 06, 2023 12:20 PM
रणबीर कपूर के ख‍िलाफ ईडी ने समन जारी किया है.
रणबीर कपूर के ख‍िलाफ ईडी ने समन जारी किया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के भिलाई से शुरू हुआ महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के बॉलीवुड कनेक्शन मिलने के बाद से ईडी ने अपनी सक्रियता मुंबई में बढ़ा दी है. इसी के तहत रायपुर ईडी कार्यालय से एक्टर रणबीर कपूर को समन जारी किया गया था. लेकिन, अभी आने में असमर्थता जताते हुए रणबीर ने 2 सप्ताह बाद का समय मांगा है. उनके आने पर ईडी के अफसर उनसे पूछताछ करेंगे.

संचालक के शादी समारोह में भी शिरकत
बता दें कि बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर पर महादेव सट्टा एप का प्रमोशन करने का ही आरोप नहीं है. इसके संचालक सौरभ चंद्राकर की दुबई में आयोजित शादी समारोह में भी उन्होंने शिरकत की थी. इसे लेकर रणबीर ही नहीं, बल्कि कई अन्य बॉलीवुड कालाकारों व सिंगर्स को नोटिस भेजा गया है.

हवाला के जरिए लिए थे पैसे
दरअसल, ईडी ने जांच व कार्रवाई के दौरान महादेव सट्टा एप में बड़े पैमाने पर हवाला के जरिए नकदी ट्रांसफर होने की जानकारी हासिल की है. वहीं कोलकाता, मुंबई और भोपाल में ईडी ने छापेमारी कर 417 करोड़ रुपये नकदी व सोने-चांदी के जेवरात  जब्त किए है. तभी जानकारी सामने आई कि सौरभ चंद्राकर की शादी में हुए 200 करोड़ रुपये के खर्च व इसमें शिरकत करने वाली फिल्म  हस्तियाें को भुगतान हवाला के जरिए ही किया गया था. लिहाजा उनसे पूछताछ की जानी है.

हिरासत में भी लिए जा सकते हैं
अब ये जानकारी भी सूत्रों से मिली है कि रणबीर कपूर 2 सप्ताह बाद भी यदि बयान दर्ज कराने नहीं आते हैं तो फिर ईडी दूसरे कदम अख्तियार कर सकता है. इसके तहत उन्हें हिरासत में लिया जा सकता है. इसके बाद रायपुर लाकर कोर्ट में पेश करते हुए कस्टडी में लेकर पूछताछ करने की भी संभावना जताई गई है. अब देखने वाली बात है कि आगे ईडी क्या कदम उठा सकता है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft