Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़मेंटेनेंस ट्राली से टकराई रायपुर—कोरबा मेमू ट्रेन, रेलकर्मियों ने कूदकर बचाई जान, जानें क्या है पूरा मामला...

मेंटेनेंस ट्राली से टकराई रायपुर—कोरबा मेमू ट्रेन, रेलकर्मियों ने कूदकर बचाई जान, जानें क्या है पूरा मामला

 Newsbaji  |  Jan 22, 2023 05:38 PM  | 
Last Updated : Jan 22, 2023 05:38 PM
मेमू लोकल को रोककर निकाली गई क्षतिग्रस्त ट्राली।
मेमू लोकल को रोककर निकाली गई क्षतिग्रस्त ट्राली।

कोरबा। रेलवे ट्रैक की जांच और मरम्मत के लिए रेलकर्मी जिस मेंटेनेंस ट्राली का इस्तेमाल करते हैं वह रायपुर—कोरबा मेमू लोकल से टकरा गई। ऐन मौके पर रेलकर्मियों ने छलांग लगाकर अपनी जान बचा ली लेकिन, ट्राली इंजन के पहिए में फंस गया। वहीं ट्रेन के बेपटरी होने का खतरा भी टला है। वरना हजारों की संख्या में सवार जवानों के लिए भी ये खतरनाक साबित होता।

घटना वैसे तो एक दिन पहले कोरबा स्टेशन से कुछ पहले पड़ने वाले बालपुर स्टेशन के पास का है। लेकिन, रेलवे के अफसर इसे छिपाने की कोशिश में लगे हुए थे। लेकिन, जिस समय ट्राली को निकाला जा रहा था, उसी समय किसी यात्री ने इसका फोटो खींच लिया था। अब उसने इस फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी है तो सभी को पता चल रहा है। आपको बता दें कि रायपुर—कोरबा मेमू लोकल ट्रेन दोपहर में कोरबा पहुंचने वाली थी। उससे पहले ही बालपुर स्टेशन के पास इस हादसे का शिकार हो गई।

ऐसे हुआ हादसा

दरअसल, मेंटेनेंस ट्राली को रेलकर्मी रेलवे ट्रैक पर ही चलाते हैं और जैसे ही उसमें ट्रेन आती है तो पहले से ही हटा लेते हैं। लेकिन, इस घटना के दौरान इन कर्मचारियों को पता ही नहीं चल पाया कि उसी ट्रैक पर मेमू लोकल आ रही है। जब ट्रेन एकदम पास में आ गई तो उनके पास ट्राली को हटाने का समय ही नहीं मिल पाया और अपनी जान बचाने के लिए सभी ने छलांग लगा दी। गनीमत ये रही कि वे सकुशल बच गए। लेकिन, ट्राली क्षतिग्रस्त होने के साथ ही उसका कुछ हिस्सा ट्रेन के इंजन के पहिए में फंस गया, जिसे ट्रेन को कुछ देर तक रोककर निकाला गया।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft