Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़रायपुर की प्रसिद्ध गणेश विसर्जन झांकी 30 सितंबर को निकलेगी, नेताओं से आबाद रहेगा महादेव घाट...

रायपुर की प्रसिद्ध गणेश विसर्जन झांकी 30 सितंबर को निकलेगी, नेताओं से आबाद रहेगा महादेव घाट

 Newsbaji  |  Sep 27, 2023 12:11 PM  | 
Last Updated : Sep 27, 2023 12:11 PM
रायपुर में गणेश प्रतिमा विसर्जन झांकी के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं.
रायपुर में गणेश प्रतिमा विसर्जन झांकी के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं.

रायपुर. प्रदेशभर में प्रसिद्ध हो चुकी रायपुर की गणेश विसर्जन झांकी इस बार 30 स‍ितंबर की शाम से शुरू हो जाएगी. कारण ये कि पुलिस ने सभी बड़ी प्रतिमाओं को 1 अक्टूबर तक किसी भी हाल में विसर्ज‍ित करने की गाइड-लाइन तय कर दी है. इसके साथ ही पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी हैं. चुनावी साल में नेताओं से भी महादेव घाट और पूरा झांकी स्थल आबाद रहने की पूरी संभावना है. समितियों के साथ ही रायपुर नगर निगम प्रशासन और पुलिस चाक-चौबंद व्यवस्था के दावे कर रहे हैं.

पकड़े जा रहे बदमाश
विसर्जन झांकी के दौरान समितियों के सदस्यों की प्रतिमाओं के साथ गाड़ियों की कतार लगती है. जबकि इस आयोजन को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. इन सबके बीच कई लोग आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने से नहीं चूकते. गुंडागर्दी की भी आशंका रहती है. इसे ध्यान में रखते हुए ही पुलिस ने अभियान चलाकर विसर्जन झांकी से पहले ही गुंडे-बदमाशों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है. खास ये कि पिछले 3 सालों का रिकॉर्ड देखकर उनकी धरपकड़ की जा रही है.

ड्रोन से होगी निगरानी
सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस का दावा है कि मौके पर बल सदस्यों की तैनाती पर्याप्त संख्या में रहेगी. इसके तहत 700 जवानों की तैनाती की जा रही है. इसके अलावा आसमान से भी निगरानी की व्यवस्था रहेगी. इसके लिए ड्रोन पहले से ही बुक कर लिए गए हैं और उनके जरिए किसी भी तरह की आपराधिक घटनाओं, मारपीट आदि पर त्वरित एक्शन लिया जाएगा.

बाइक पैट्रोलिंग, हुड़दंगी नहीं बख्शे जाएंगे
पुलिस बल की तैनाती के साथ ही बाइक पैट्रोलिंग की भी व्यवस्था की गई है. इसके तहत गलियों में बाइक की मदद से टीमें आवाजाही करती रहेंगी. वहीं जैसे ही कहीं अप्रिय घटना या मारपीट-गुंडागर्दी का पता चलेगा तब भी पुलिस पहुंच जाएगी. वहीं हुड़दंग करने वालों को भी नहीं बख्शे जाने की बात पुलिस अफसरों ने कही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft