Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़रायगढ़ के अंतरराष्ट्रीय रामायण महोत्सव में पत्रकार व ट्रेनी आईपीएस के बीच झूमाझटकी, सॉरी के बाद समझौता...

रायगढ़ के अंतरराष्ट्रीय रामायण महोत्सव में पत्रकार व ट्रेनी आईपीएस के बीच झूमाझटकी, सॉरी के बाद समझौता

 Newsbaji  |  Jun 03, 2023 02:05 PM  | 
Last Updated : Jun 03, 2023 02:35 PM
रायगढ़ में महोत्सव के बीच पत्रकार व ट्रेनी आईपीएस के बीच जमकर विवाद हुआ.
रायगढ़ में महोत्सव के बीच पत्रकार व ट्रेनी आईपीएस के बीच जमकर विवाद हुआ.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में चल रहे अंतरराष्ट्रीय रामायण महोत्सव के बीच शुक्रवार को मीडिया गैलरी के बैठे पत्रकार व ट्रेनी आईपीएस के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया जो झूमाझटकी तक पहुंच गया. हालांकि बाद में एसएसपी व आईजी की दखल व माफी मंगवाकर विवाद का पटाक्षेप किया गया.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय रामायण महोत्सव में देश के विभिन्न राज्यों के साथ ही दक्षिण एशियाई देशों से भी रामायण मंडलियां व कलाकार इस कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं. इसे कवर करने के लिए प्रदेशभर से पत्रकार भी पहुंचे हुए हैं. उनके लिए मीडिया गैलरी में बैठने व आयोजन को कवर करने की व्यवस्था की गई है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को किसी बात को लेकर ट्रेनी आईपीएस उदित पुष्कर व पत्रकार वैभव शिव पांडेय के बीच कहासुनी हो गई. इसे लेकर झगड़ा बढ़ता चला गया.

थप्पड़ मारने की धमकी
बताया ये जा रहा है कि कहासुनी के बाद झगड़ा इसलिए भी बढ़ा क्योंकि ट्रेनी आईपीएस उदित ने बदसलूकी करते हुए एक पत्रकार को थप्पड़ मारने तक की बात कह दी. इससे और साथी पत्रकार थे वे भी आक्रोश‍ित हो गए. इसी के चलते मौके पर जमकर झूमाझटकी हुई.

कलेक्टर व एसएसपी ने शांत कराया मामला
बाद में ये जानकारी जिले के कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा व एसएसपी सदानंद कुमार को हुई. तब उन्होंने दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता कराया. जानकारी के मुताबिक ट्रेनी आईपीएस से पत्रकारों को सॉरी कहलवाया गया. माफी मांगने के बाद मामले का पटाक्षेप हो गया है.

ट्रेनी आईपीएस को ड्यूटी से हटाया

व‍िवाद सामने आने के बाद अब एक और बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. इस महोत्सव की ड्यूटी से ट्रेनी आईपीएस को अलग कर दिया गया है. माना जा रहा है कि विवाद के कारण ही उन्हें यहां की ड्यूटी से हटाया गया है.

राज्य अलंकरण प्राप्त हैं वैभव
बता दें कि वैभव शिव पांडेय पं. वैभव बेमेतरिहा के नाम से भी प्रसिद्ध हैं. बीते साल उन्हें उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए राज्य सरकार की ओर से राज्य अलंकरण से सम्मानित किया गया था. वे लंबे समय से प्रदेश में पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft