Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़रायगढ़ सामूहिक दुष्कर्म मामले में कांग्रेस ने विधायकों की बनाई जांच कमेटी, पीसीसी को सौंपेगी रिपोर्ट...

रायगढ़ सामूहिक दुष्कर्म मामले में कांग्रेस ने विधायकों की बनाई जांच कमेटी, पीसीसी को सौंपेगी रिपोर्ट

 Newsbaji  |  Aug 21, 2024 04:49 PM  | 
Last Updated : Aug 21, 2024 04:49 PM
रायगढ़ जिले में हुई घटना के मामले में कांग्रेस ने कमेटी गठित की है.
रायगढ़ जिले में हुई घटना के मामले में कांग्रेस ने कमेटी गठित की है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के पुसौर में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में कांग्रेस पार्टी ने एक पांच सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है. समिति का नेतृत्व विधायक उत्तरी जांगड़े करेंगी, जिसमें अन्य सदस्य विधायक विद्यावती सिदार, विधायक चातुरी नंद, विधायक कविता प्राणलहरे और अरुण मलाकार शामिल हैं.

बता दें कि 27 वर्षीय आदिवासी महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया. महिला, जो अपने पति से विवाद के कारण अलग रहती थी, रक्षाबंधन के दिन अपने मित्र के साथ मीना बाजार गई थी. वापसी के दौरान एनटीपीसी लारा के पास महिला के मित्र और उसके कुछ अन्य परिचितों ने मिलकर महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया.

पीड़िता ने किसी तरह पुसौर थाने पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई. सूचना मिलने पर एसपी दिव्यांग पटेल थाने पहुंचे और मामले की खुद निगरानी शुरू की. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है.

कांग्रेस द्वारा गठित यह जांच समिति घटनास्थल का दौरा करेगी और पीड़िता एवं उसके परिवार से मिलकर घटना की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेगी. इस रिपोर्ट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपा जाएगा, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft