Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़निलंबित IAS बिश्नोई, रानू साहू समेत सौम्या चौरसिया के 17 ठिकानों पर छापेमारी, रिश्तेदारों के घर भी पहुंची टीम...

निलंबित IAS बिश्नोई, रानू साहू समेत सौम्या चौरसिया के 17 ठिकानों पर छापेमारी, रिश्तेदारों के घर भी पहुंची टीम

 Newsbaji  |  Aug 16, 2024 12:45 PM  | 
Last Updated : Aug 16, 2024 12:45 PM
एसीबी ईओडब्ल्यू की टीम ने छापेमारी की है.
एसीबी ईओडब्ल्यू की टीम ने छापेमारी की है.

रायपुर: शुक्रवार को ईओडब्ल्यू (अर्थशास्त्र अपराध शाखा) और एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने निलंबित आइएएस अधिकारी समीर बिश्नोई, रानू साहू और राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. इन अधिकारियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच चल रही है. इस सिलसिले में छत्तीसगढ़ के दुर्ग, भिलाई, महासमुंद, रायगढ़ और राजस्थान के अनूपगढ़ स्थित कुल 17 ठिकानों पर छापेमारी की गई.

समीर बिश्नोई, जो वर्तमान में रायपुर के सेंट्रल जेल में बंद हैं, के राजस्थान स्थित ससुराल में भी छापेमारी की गई. अनूपगढ़ में उनके साले का परिवार रहता है. बिश्नोई पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद के दुरुपयोग से अनाधिकृत संपत्ति अर्जित की. जांच एजेंसियों ने यहाँ से महत्वपूर्ण दस्तावेज और संपत्ति से संबंधित जानकारी जब्त की है.

सौम्या चौरसिया के ठिकाने पर भी कार्रवाई की गई, जो बैंगलोर में स्थित है. चौरसिया, जो भी आय से अधिक संपत्ति के आरोपों का सामना कर रही हैं, का नाम हाल ही में राजनीतिक और प्रशासनिक हलकों में चर्चा में रहा है. इसी प्रकार, रानू साहू के झारखंड स्थित ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं. साहू के खिलाफ भी इसी तरह के आरोप लगे हैं और वे भी वर्तमान में रायपुर की सेंट्रल जेल में बंद हैं.

ईओडब्ल्यू और एसीबी की यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामलों में पूर्व में हुई जांच और छापेमारी की कड़ी में आगे की कार्रवाई है. इससे पहले ईडी ने भी इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए सभी को अरेस्ट किया था. तब सभी को जेल भेजा गया था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft