Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़जगदलपुर में कांग्रेस की मशाल रैली में बड़ा हादसा, 10 कांग्रेस कार्यकर्ता झुलसे, 2 रायपुर रेफर, देखें वीडियो...

जगदलपुर में कांग्रेस की मशाल रैली में बड़ा हादसा, 10 कांग्रेस कार्यकर्ता झुलसे, 2 रायपुर रेफर, देखें वीडियो

 Newsbaji  |  Apr 01, 2023 01:05 PM  | 
Last Updated : Apr 01, 2023 01:08 PM
जगदलपुर में कांग्रेस की मशाल रैली के दौरान कार्यकर्ता झुलस गए.
जगदलपुर में कांग्रेस की मशाल रैली के दौरान कार्यकर्ता झुलस गए.

जगदलपुर. Jagdalpur Mashal Rally Incident: छत्तीसगढ़ के बस्तर में जिला मुख्यालय जगदलपुर में कांग्रेस की मशाल रैली के दौरान शुक्रवार की रात बड़ी घटना हो गई. आग से 10 कांग्रेसी कार्यकर्ता झुलस गए, जिन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया. उनमें से 2 की हालत गंभीर हैं, जिन्हें रायपुर रेफर किया गया. कांग्रेसी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सूरत की अदालत द्वारा मोदी सरनेम के मसले पर आरोप सिद्ध करते हुए दो साल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही लोकसभा ने उनकी संसद सदस्यता को समाप्त कर दिया है. इसके खिलाफ देशभर में कांग्रेसी प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके तहत रात में मशाल रैली भी निकाली जा रही है. शुक्रवार की रात बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर में भी कांग्रेसी मशाल लेकर रैली में शामिल हुए थे. तभी अचानक मशाल की आग ने बड़ा रूप ले लिया और कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता इसकी चपेट में आ गए.

उन्हें बचाने के लिए पास में आए और कार्यकर्ता भी चपेट में आ गए और कुल 10 कार्यकर्ता बुरी तरह झुलस गए. इसके साथ ही मौके पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में संजीवनी 108 एंबुलेंस बुलाकर झुलसे कार्यकर्ताओं को अस्पताल भेजा गया.

कांग्रेस भवन से शुरू हुई थी रैली

बता दें कि कांग्रेस की यह रैली कांग्रेस के जिला कार्यालय से शुरू हुई थी. कार्यकर्ता केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे. इसमें जिला स्तर के दिग्गज पदाधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे.

इस वजह से हुई घटना
कांग्रेसियों ने बताया कि रैली में वे सभी अपने-अपने हाथों में मशाल लेकर आगे बढ़ रहे थे. तभी मशाल की आग को भड़काने के लिए उसमें थिनर डाला गया. थिनर डालते ही आग की ऊंची लपटें उठीं और आसपास मौजूद कार्यकर्ता झुलस गए.

50 प्रतिशत से ज्यादा झुलसे दो कांग्रेसी

इस घटना में दो कार्यकर्ता एकदम पास में ही थे, जिससे वे ज्यादा चपेट में आए. डॉक्टरों ने बताया कि दोनों 50 प्रतिशत से ज्यादा झुलस गए हैं. ऐसे में उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft