Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़राहुल गांधी राजनांदगांव-कवर्धा में फिर करेंगे नया ऐलान! जानें कितने समय होनी है दोनों शहरों में सभा...

राहुल गांधी राजनांदगांव-कवर्धा में फिर करेंगे नया ऐलान! जानें कितने समय होनी है दोनों शहरों में सभा

 Newsbaji  |  Oct 29, 2023 11:07 AM  | 
Last Updated : Oct 29, 2023 11:07 AM
राहुल गांधी राजनांदगांव और कवर्धा में सभा को संबोधित करेंगे.
राहुल गांधी राजनांदगांव और कवर्धा में सभा को संबोधित करेंगे.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस अपना घोषणा पत्र जारी करने से पहले ही 5 अहम घोषणाएं कर चुकी है. सीएम भूपेश बघेल ने भी कहा था कि राहुल गांधी की मौजूदगी में और घोषणाएं होंगी. भानुप्रतापपुर की सभा में ऐसा हुआ भी. अब आज 29 अक्टूबर को राजनांदगांव और कवर्धा में भी अलग-अलग समय में राहुल गांधी की सभाएं हैं. माना जा रहा है कि इस दौरान वे कई और घोषणाएं कर सकते हैं.

बता दें कि रविवार की दोपहर 1 बजे राहुल गांधी राजनांदगांव में सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे कवर्धा जाएंगे, जहां उनकी सभा दोपहर 2.50 बजे से है. ये दोनों महत्वपूर्ण जिले हैं. एक ओर जहां राजनांदगांव जिले में राजनांदगांव सीट कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही है.

यहां से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह लगातार चुनाव जीत रहे हैं. अबकी बार यहां कांग्रेस से गिरीश देवांगन को चुनाव मैदान में उतारा गया है. अन्य सीटों में भी चुनौती कोई कम नहीं है. इसे देखते हुए ही राहुल गांधी की सभा और उनकी घोषणा को अहम माना जा रहा है.

बढ़ी उम्मीद
राहुल गांधी ने कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में शनिवार को सभा को संबोधित किया था. तब उन्होंने केजी से स्नातकोत्तर तक सरकारी स्कूल व कॉलेजों में नि:शुल्क पढ़ाई की सुविधा का ऐलान किया था. वहीं महत्वपूर्ण सीट पर अगर वे कोई बड़ी घोषणा कर संदेश देते हैं तो वह ज्यादा असरकारी हो सकता है. इस लिहाज से माना जा रहा है कि राजनांदगांव में वे इससे भी बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

कवर्धा पर भी रहेगा फोकस
कवर्धा सीट पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर कांग्रेस प्रत्याशी हैं. जिले की अन्य सीटें भी बेहद महत्वपूर्ण हैं. वैसे ही कांग्रेस ने वर्ष 2018 में मैदानी क्षेत्रों में मिला-जुला तो वनांचल में बेहतर प्रदर्शन किया था. अबकी बार इन मैदानी इलाकों में भी वर्चस्व कायम करने की कोशिश में पार्टी जुटी हुई है. इस लिहाज से इन दोनों जगहों की सभाओं को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft