Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़राहुल गांधी रायपुर में बोले- कमल को वोट देंगे तो अडानी निकलेगा, हम नफरत नहीं, द‍िलों को जोड़ते हैं...

राहुल गांधी रायपुर में बोले- कमल को वोट देंगे तो अडानी निकलेगा, हम नफरत नहीं, द‍िलों को जोड़ते हैं

 Newsbaji  |  Sep 02, 2023 05:35 PM  | 
Last Updated : Sep 02, 2023 05:35 PM
रायपुर में राहुल गांधी ने युवाओं को संबोधित किया.
रायपुर में राहुल गांधी ने युवाओं को संबोधित किया.

रायपुर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय राहुल के नेतृत्व में युवा सम्मेलन नवा रायपुर में हुआ. इस दौरान उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि कमल को वोट देंगे तो अडानी निकलेगा. उनके पास गरीबों, किसानों, छोटे व्यापारियों को देने के लिए कुछ भी नहीं है. उद्योगपतियों को ही सब कुछ देंगे. वे नफरत ही फैला सकते हैं. हम दिलों को जोड़ते हैं.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस को वोट देंगे तो गरीब, आदिवासी युवाओं और महिलाओं का भला होगा. कमल का बटन दबाने से ईवीएम से अडानी ही निकलेगा, जिनकी गिद्ध निगाह कोयला खदानों पर है. अडानी और खदान के बीच अगर कोई खड़ा है तो वह कांग्रेस है. कांग्रेस की सरकार खड़ी है. छत्तीसगढ़ को लूटने नहीं देना है. यहां की प्राकृतिक संपदा आपकी संपदा है.

नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान
राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर व शेरनियों बताते हुए कहा कि इतनी गर्मी में भी आप यहां आए हैं. बीजेपी को लेकर कहा कि उनका काम नफरत फैलाने का है तो हमारा काम जोड़ने का है. हमारा काम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान का है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के हर गरीब व्यक्ति ने दम लगाकर कांग्रेस सरकार को जिताया है.

2-3 अरबपतियों के लिए करते हैं काम
राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि बीजेपी और नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के दो-तीन अरबपतियों के लिए काम करते हैं. उन्होंने कहा कि एक बड़े फाइनेंशियल न्यूजपेपर में लिखा था कि अडानी के लिए नरेंद्र मोदी ने हजारों करोड़ रुपये बाहर भेजा. उस पैसे को अडानी ने शेयर मार्केट में लगाकर शेयर खरीदे. सब कुछ एक व्यक्ति के हाथ में सौंपने की तैयारी है. रेलवे स्टेशन बेचा जा रहा है. हमारी सरकार गरीबों की सरकार है. हम देश नहीं बिकने देंगे.

किस मजबूरी में जांच नहीं
मोदी सरकार पर सवाल दागते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी को बताना चाहिए कि वे अडानी की जांच क्यों नहीं करा रहे हैं. आखिर क्या मजबूरी है. हजारों करोड़ों रुपये हिंदुस्तान से बाहर गया वह पैसा किसका था. वह अडानी का पैसा नहीं था. लेकिन, मोदी इसकी जांच नहीं कराएंगे.

काला धन आया नहीं, हजारों करोड़ जा रहा
15 लाख रुपये हर ह‍िंदुस्तानी के खाते में डालने के पीएम मोदी के वादे की याद दिलाते हुए राहुल बोले कि उन्होंने कहा था कि काला धन वापस आएगा. वह तो आया नहीं, उल्टे यहां से हजारों करोड़ रुपये ले जाया गया.

बीजेपी चाहते हैं जंगल में ही रहें आदिवासी
बीजेपी द्वारा आदिवासियों को वनवासी कहे जाने पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी ने कहा कि आदिवासी मतलब छत्तीसगढ़ के मालिक मतलब आपकी जमीन, जल, जंगल पर आपका अधिकार बने. आदिवासी युवा जो भी सपना देखना चाहें देखिए और उसे पूरा करें. जबकि बीजेपी का कहना है कि आप हिंदुस्तान के मालिक नहीं थे. आप जंगल में रहते थे और जंगल में रहना चाहिए.

नवनियुक्त शिक्षकों को दिया नियुक्ति पत्र
इस मौके पर सांसद राहुल गांधी ने स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से नवनियुक्त हुए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया. बता दें कि शिक्षकों की सीधी भर्ती के तहत कुल 10 हजार 834 शिक्षकों को नियुक्ति प्रदान की गई है. उनमें से 20 करे मौके पर ये नियुक्ति पत्र दिए गए हैं. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने भी अपनी बात रखी. साथ ही राजीव युवा मितान क्लब में बेहतर काम करने वाले 5 क्लबों के  पदाधिकारियों को शाल-श्रीफल देकर सम्मानित किया गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft