Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़आज राहुल-शाह रायपुर में, कांग्रेस का युवा सम्मेलन तो BJP की हाई लेवल मीटिंग...

आज राहुल-शाह रायपुर में, कांग्रेस का युवा सम्मेलन तो BJP की हाई लेवल मीटिंग

 Newsbaji  |  Sep 02, 2023 11:32 AM  | 
Last Updated : Sep 02, 2023 11:32 AM
रायपुर में राहुल गांधी और अमित शाह दोनों का कार्यक्रम एक ही दिन आयोजित.
रायपुर में राहुल गांधी और अमित शाह दोनों का कार्यक्रम एक ही दिन आयोजित.

रायपुर. Rahul Gandhi And Amit Shah in Raipur: देश की 2 प्रमुख पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस. दोनों के 2 दिग्गज राहुल गांधी और अमित शाह रायपुर में ही, कुछ समय के अंतराल पर ही सही, शिरकत करने जा रहे हैं. बीजेपी की जहां हाईलेवल मीटिंग पं. दीनदयाल ऑडिटोरियम में शुरू होने जा रही है. वहीं दोपहर में राहुल के नेतृत्व में युवा सम्मेलन नवा रायपुर में होगा.

रात में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार की रात में ही अपने विशेष विमान से रायपुर पहुंच गए थे. आने के बाद रात में ही बीजेपी प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कोर कमेटी के मेंबर्स के साथ मीटिंग की. जबक‍ि वे अभी बैठक स्थल दीनदयाल ऑडिटोरियम पहुंच चुके हैं. यहां जल्द ही मीटिंग शुरू होगी.

जारी हो सकती है दूसरी सूची
महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा और अपने एजेंडे की बात बताने के साथ ही कई और कयास भी लगाए जा रहे हैं. एक सूची पहले ही जारी कर चुकी बीजेपी जल्द ही दूसरी सूची जारी कर सकती है. उससे पहले इस मीटिंग को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

आरोप पत्र करेंगे जारी
अमित शाह यहां मीटिंग व चर्चा के अलावा एक और महत्वपूर्ण काम करने जा रहे हैं. वे यहां प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र भी जारी करेंगे. बताया जा रहा है कि इसमें सरकार के खिलाफ लगे विभिन्न घोटालों के आरोप, ईडी, आईटी की कार्रवाई, बढ़ते अपराध आदि का खाका तैयार कर लिया गया है, जिसे मंच से वे ऐलान करेंगे. फिर इसे प्रदेश के नेताओं द्वारा सभा आदि में तो वहीं सोशल मीडिया के जरिए प्रसारित-प्रचारित किया जाएगा.

युवा मितान किसान सम्मेलन: टारगेट यूथ वोटर्स
इधर, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद नवा रायपुर में राजीव युवा मितान किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. प्रदेश के युवाओं जो इस क्लब से जुूड़े हैं, उन्हें आमंत्रित किया गया है. लक्ष्य यूथ वोटर्स को लुभाना है. इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयार‍ियां की गई हैं. राहुल गांधी उनसे फेस-टू-फेस बात करेंगे. उनके समक्ष सरकार और पार्टी का एजेंडा रखेंगे.

इनकी रहेगी मौजूदगी
नवा रायपुर के मेला ग्राउंड में ये कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से होगा. इसेमं राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा, सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, सीनियर ऑब्जर्वर प्रीतम सिंह, सह प्रभारी विजय जांगिड़ समेत कई अन्य दिग्गज कांग्रेसी मौजूद रहेंगे.

छत्तीसगढ़ में यूथ वोटर्स की ये है स्थिति

  • कुल वोटर्स: 1.97 करोड़
  • पुरुष वोटर्स: 98.2 लाख
  • महिला वोटर्स: 98.5 लाख
  • दिव्यांग  वोटर्स: 1.47 लाख
  • थर्ड जेंडर  वोटर्स: 762
  • फर्स्ट टाइम वोटर्स: 4 लाख 43 हजार
  • 18 से 29 साल के वोटर्स: 48 लाख

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft