Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई के बाल उद्यान में एमआईसी मेंबर ने जड़ा ताला, नोटिस देख भड़के मोहल्ले वाले, बच्चे भी घर में कर रहे तंग...

भिलाई के बाल उद्यान में एमआईसी मेंबर ने जड़ा ताला, नोटिस देख भड़के मोहल्ले वाले, बच्चे भी घर में कर रहे तंग

 Newsbaji  |  Jun 14, 2023 06:21 PM  | 
Last Updated : Jun 15, 2023 10:42 AM
भिलाई के राधिका नगर बाल उद्यान में लगा ताला व चस्पा किया गया नोटिस.
भिलाई के राधिका नगर बाल उद्यान में लगा ताला व चस्पा किया गया नोटिस.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर स्थित एक बाल उद्यान में नगर निगम के एक कांग्रेसी पार्षद व एमआईसी मेंबर ने ताला जड़ दिया है. साथ ही नोटिस चस्पा कर दिया है कि यहां प्रवेश वर्जित है. यदि कोई जबरदस्ती घुसता है या ताला खोलता है तो इसकी शिकायत पुलिस से की जाएगी. अब मोहल्ले वाले इसके विरोध में आ गए हैं और इसे मनमानी व अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर जबरदस्ती करना बता रहे हैं. इधर मोहल्ले के बच्चे भी सुबह-शाम गार्डन नहीं पहुंच पाने के कारण अपने माता-पिता को परेशान कर रहे हैं. मोहल्लेवालों ने इसकी शिकायत निगम आयुक्त और सुपेला पुलिस से की है.

बता दें कि ये भिलाई नगर निगम के राधिका नगर वार्ड स्थित बाल उद्यान का मामला है. दरअसल, दो दिन पहले एमआईसी मेंबर आदित्य सिंह ने गेट पर ताला लगाकर उसे सील कर दिया. जब आसपास के लोगों ने विरोध जताया तो उन्होंने यहां नोटिस चस्पा कर दिया. इसमें लिखा गया है कि राधिका बाल उद्यान में पिछले कुछ महीनों से आपसी विवाद और तनाव की स्थिति बनी हुई है.

बार-बार शिकायत मिलने पर उद्यान को कुछ समय के लिए अस्थायी रूप से निगम प्रशासन को सूचित कर बंद किया गया है. विवाद के निपटारे तक इसकी चाबी पार्षद कार्यालय में रखी जाएगी. इसे सफाई व पौधों में पानी डालने के लिए निगम के सफाई सुपरवाइजर व सफाई कर्मियों द्वारा खोला जाएगा. अगर किसी भी अन्य व्यक्ति द्वारा ताला खोलने या जबरदस्ती अंदर घुसने का प्रयास किया गया तो निगम प्रशासन द्वारार पुलिसिया कार्रवाई के लिए निर्देशित किया जाएगा.

कही ये बात
इस संबंध में पार्षद व एमआईसी मेंबर आदित्य की ओर से कहा गया है कि गार्डन में आने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा चल रहा है. कुछ लोग दूसरे वार्ड से आकर यहां योगा करते थे. विवाद के चलते इसकी शिकायत सुपेला थाना प्रभारी व जोन आयुक्त तक भी की गई है. इसके बाद उनके कहने पर ही ताला लगाकर नोटिस लगाया गया है.

शिकायतकर्ताओं ने ये कहा
इधर, निगम आयुक्त व सुपेला थाने में की गई शिकायत में युवा शक्ति संगठन राधिकानगर भिलाई के मदन सेन, विक्रम प्रसाद, रोहित निर्मलकर आदि ने लिख‍ित शिकायत में अपनी बात रखी है. उनका कहना है कि एमआईसी मेंबर द्वारा की गई कार्रवाई एकपक्षीय है. यदि किसी तरह की गड़बड़ी भी है तो इस पर रोक लगाने और व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी नगर निगम और फिर पुलिस की है. विपक्ष की ओर से भी कहा जा रहा है कि एमआईसी मेंबर ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर गार्डन को बंद कराया है. यह गलत है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft