Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़शंकराचार्य का बड़ा बयान- पूर्व सीएम बघेल बाहर के मुसलमानों को बसाने पर हारे, रमन के काल में बढ़ा धर्मांतरण...

शंकराचार्य का बड़ा बयान- पूर्व सीएम बघेल बाहर के मुसलमानों को बसाने पर हारे, रमन के काल में बढ़ा धर्मांतरण

 Newsbaji  |  Jan 05, 2024 03:47 PM  | 
Last Updated : Jan 05, 2024 03:47 PM
पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य निश्‍चलानंद सरस्‍वती महाराज ने दोनों पूर्व सीएम पर गंभीर बात कही है.
पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य निश्‍चलानंद सरस्‍वती महाराज ने दोनों पूर्व सीएम पर गंभीर बात कही है.

रायपुर. पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य निश्‍चलानंद सरस्‍वती महाराज का बड़ा बयान सामने आया है. इसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ के दोनों पूर्व सीएम पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर कहा कि उन्होंने बाहर मुसलमानों को लाकर बसाया, जिसके चलते उनकी करारी हार हुई है. जबकि पूर्व सीएम रमन सिंह के कार्यकाल में ईसाई धर्मांतरण बड़े पैमाने पर हुआ और उन्हें बढ़ावा भी मिला.

बता दें कि शंकराचार्य निश्‍चलानंद सरस्‍वती महाराज अपनी बेबाक बयानी को लेकर जाने जाते हैं. इसी कड़ी में उन्होंने छत्तीसगढ़ के संदर्भ में ये बातें कही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सीएम ने बाहर से मुसलमानों को लाकर छत्‍तीसगढ़ में बसाया. इस तरह उन्होंने हिंदुओं को अल्‍पसंख्‍यक बनाने की कोशिश की.

इसका परिणाम ये निकला कि भूपेश बघेल की सरकार चारों खाने चित हो गई. जबकि रमन सिंह के कार्यकाल में भी ईसाई धर्मांतरण को बढ़ावा दिया गया. नेताओं की कारगुजारियों को लेकर भी उन्होंने बातें रखी है, जिसमें उन्होंने हिंदू धर्म में विभाजन को लेकर बात शामिल है.

इस तरह बांट रहे नेता
शंकराचार्य ने कहा कि नेताओं ने पहले श्रमजीवी और बुद्वजीवी के आधार पर बांट दिया. उसके बाद सवर्ण और असवर्ण में जनता को बांटा. वहीं अब आदिवासी और नवागंंतुक में बांट रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft