Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Puri-Durg Express की ब्रेक बाइंडिंग में आग से मचा हड़कंप, ओडिशा में टला बड़ा हादसा...

Puri-Durg Express की ब्रेक बाइंडिंग में आग से मचा हड़कंप, ओडिशा में टला बड़ा हादसा

 Newsbaji  |  Jun 09, 2023 09:44 AM  | 
Last Updated : Jun 09, 2023 09:44 AM
दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के ब्रेक बाइंडिंग में आग लग गई थी, जिसे ठीक कर लिया गया है.
दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस के ब्रेक बाइंडिंग में आग लग गई थी, जिसे ठीक कर लिया गया है.

रायपुर. दुर्ग से पुरी जाने वाली पुरी-दुर्ग एक्सप्रेस में गुरुवार की रात एक बड़ा हादसा होते-होते बचा है. दरअसल, देर रात इस ट्रेन की ब्रेक बाइंडिंग में आग लग गई. गनीमत रही कि समय रहते पता चल गया और आग को नियंत्रित कर लिया गया. घटना ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में खरियार रोड स्टेशन के पास हुई.

बता दें कि मामला ट्रेन के एसी कोच नंबर बी- 3 का है. इसकी ब्रेक बाइंडिंग में आग लगने की सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड को दी गई. तत्काल एक टीम मौके पर पहुंच गई और कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया. बाद में ट्रेन को उसके रूट पर भेजा गया. हालांकि आग से क‍िसी तरह का नुकसान तो नहीं हुआ, मौके पर मौजूद यात्री डरे हुए थे, क्योंकि इस पर समय रहते किसी की नजर नहीं जाती तो आग कोच में भी फैल सकती थी. इसे लेकर वे दहशत में नजर आए. जबकि खरियार स्टेशन से ट्रेन को रात के 11 बजे सुधार के बाद रवाना किया गया. तब यात्रियों ने भी राहत की सांस ली.

इस वजह से हुई घटना
मामले में पूर्व तट रेलवे के अफसरों ने प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर बताया है कि ब्रेक के अधूरे रिलीज के कारण घर्षण हो रहा था और इसके चलते ब्रेक पैड में आग लग गई. कोच के अंदर आग नहीं लगी थी, ब्रेक पैड के अतिरिक्त किसी अन्य तरह का नुकसान नहीं हुआ है. वहीं समस्या को दूर कर लिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft