Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़ED के खिलाफ कांग्रेस‍ियों का फूटा गुस्सा, टेंट लगाकर जमकर प्रदर्शन, अंदर अफसर कर रहे पूछताछ...

ED के खिलाफ कांग्रेस‍ियों का फूटा गुस्सा, टेंट लगाकर जमकर प्रदर्शन, अंदर अफसर कर रहे पूछताछ

 Newsbaji  |  Aug 28, 2023 01:58 PM  | 
Last Updated : Aug 28, 2023 01:58 PM
रायपुर में ईडी कार्यालय के बाहर टेंट लगाकर और सड़क पर प्रदर्शन करते कांग्रेसी.
रायपुर में ईडी कार्यालय के बाहर टेंट लगाकर और सड़क पर प्रदर्शन करते कांग्रेसी.

रायपुर. कांग्रेसियों द्वारा ईडी को लेकर आरोप लगाया जाता रहा है कि केंद्र सरकार के इशारे पर कांग्रेस की सरकार को ही परेशान करने के लिए ही छत्तीसगढ़ में कार्रवाई की जा रही है. इसी को लेकर कांग्रेसी सोमवार को रायपुर में ईडी दफ्तर के बाहर टेंट लगाकर और सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं. जबकि अंदर अफसर पूछताछ कर रहे हैं.

टेंट पर जहां कांग्रेस के कई दिग्गज पदाधिकारी बैठे हुए हैं. वहीं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सामने खड़े होकर नारेबाजी कर रहे हैं. आपको बता दें कि ईडी की ओर से प्रदेश में कई मामलों पर जांच की जा रही है. कई अफसरों, जनप्रतिनिधियों व कांग्रेस से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी करने के साथ ही उनकी गिरफ्तारी की गई है और रिमांड पर जेल भी भेजा गया है. इन्हें कांग्रेसी राजनीति से प्रेरित बताते रहे हैं. उसी का भड़ास निकालते हुए ये प्रदर्शन किया जा रहा है.

इन मौकों पर गंभीर आरोप
कांग्रेस का अधिवेशन

कांग्रेसी 2 अहम मौकों पर ईडी की कार्रवाई को सीधे तौर पर केंद्र की दखल के बाद राजनीति से प्रेरित मानते रहे हैं, उनमें से एक कांग्रेस का रायपुर में राष्ट्रीय अधिवेशन के मौके की कार्रवाई शामिल है. तब भिलाई विधायक देवेंद्र यादव समेत कई अन्य कांग्रेसियों के ठिकाने पर छापेमारी की गई थी. इसमें उन पदाधिकारियों को भी टारगेट क‍िया गया था, जो आयोन के व्यवस्थापन व प्रबंधन के काम में सीधे जुटे थे.

सीएम बघेल का जन्मद‍िन
बीते 23 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिन था. तब उसी दिन सीएम के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के साथ ही सीएम के ही 2 ओएसडी के निवास पर छापेमारी की गई. तब सीएम भी बिफर गए और ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से कहा था कि उनके जन्मदिन पर इस शानदार तोहफे के लिए आभार.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft