Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़प्रियंका गांधी बोलीं- भिलाई में आधुनिक भारत की नींव डली, ये आपकी मेहनत व जज्बे की मिसाल...

प्रियंका गांधी बोलीं- भिलाई में आधुनिक भारत की नींव डली, ये आपकी मेहनत व जज्बे की मिसाल

 Newsbaji  |  Sep 21, 2023 04:41 PM  | 
Last Updated : Sep 21, 2023 04:41 PM
भिलाई में प्र‍ियंका गांधी का स्वागत किया गया.
भिलाई में प्र‍ियंका गांधी का स्वागत किया गया.

भिलाई. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ के भिलाई में महिला समृद्धि सम्मेलन में शामिल होने पहुंची हैं. यहां उन्होंने अपनी बात रखते हुए भिलाई शहर की जमकर तारीफ की. स्टील प्लांट के संदर्भ में कहा कि यहीं आधुनिक भारत की नींव डली थी. ये सब आपकी मेहनत और जज्बे की मिसाल है.

प्रियंका गांधी ने दूर-दूर से दाई दीदी बहिनी मन ल जोहार कहकर महिलाओं का अभिवादन किया. साथ ही बम्लेश्वरी मईया और छत्तीसगढ़ महतारी के जयकारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की. कहा कि मैंने बचपन में पिट्ठुल, गिल्ली-डंडा और कंचे सभी खेल खेले हैं. भिलाई में आधुनिक भारत की नींव यहीं डली. ये सब आपकी मेहनत, जज्बे और आपकी पहचान की मिसाल है. देश की उद्यमशीलता व आत्मनिर्भरता के सपने का प्रतीक है.

एकजुटता की मिसाल है शहर
प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि आज जो भिलाई है वह इस पूरे देश के लिए मिसाल है. देशभर से यहां लोग आते हैं. एकजुट होकर आप यहां रहते हैं. साथ ही यह देश की उद्यमशीलता का यह प्रतीक है. यहां महिलाओं की इस मीटिंग में खड़े होकर और भी गौरव इसलिए होता है क्योंकि मंच पर आने से पहले जब मैं यहां आई और एक-एक स्टाल देखा. मह‍िलाओं की आत्मनिर्भरता और उनमें आत्मविश्वास देखा. वे अपने पैरों पर खड़ी हुई हैं.

जब पिता राजीव गांधी को पड़ी डांट
प्रियंका गांधी ने सरकार की जिम्मेदारी और कर्तव्य को लेकर अपने पिता से जुड़ा एक प्रसंग भी सुनाया. बताया कि वे अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ एक बार अमेठी के दौरे पर गई थी. वे खुद जीप चला रहे थे. एक गांव में वे उतरे और कुछ लोगों से बातचीत की. तभी एक महिला उन्हें जोर-जोर से डांटने लगी. प्रियंका ने बताया कि उनहें लगा कि मेरे पिता को कैसे डांट रही हैं. उसने कहा कि सड़क खराब है, तुमने क्या किया है. ये उस समय की राजनीति थी कि प्रधानमंत्री तक को एहसास होता था कि जनता के प्रति उसकी जिम्मेदारी है. मैंने अपने पिता से कहा कि बुरा नहीं लगा. इस पर पिता ने कहा कि नहीं, उसका कर्तव्य था और मेरा भी कर्तव्य है कि हम सब अपने अपने काम करें.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft