Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़भूपेश बोले- इंदिराजी ने पट्टा दिया, रमन ने छीना, राहुल ने कराया वापस, लखमा ने गांधी परिवार को बताया भगवान...

भूपेश बोले- इंदिराजी ने पट्टा दिया, रमन ने छीना, राहुल ने कराया वापस, लखमा ने गांधी परिवार को बताया भगवान

 Newsbaji  |  Apr 13, 2023 04:00 PM  | 
Last Updated : Apr 13, 2023 04:00 PM
जगदलपुर में प्रियंका गांधी की मौजूदगी में छत्तीसगढ़ कांग्रेस का भरोस का सम्मेलन शुरू हुआ.
जगदलपुर में प्रियंका गांधी की मौजूदगी में छत्तीसगढ़ कांग्रेस का भरोस का सम्मेलन शुरू हुआ.

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग मुख्यालय जगदलपुर में छत्तीसगढ़ कांग्रेस का भरोसे का सम्मेलन शुरू हो गया है. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्र‍ियंका गांधी पहुंची हुई हैं. सीएम भूपेश बघेल ने उनका परिचय कराने के साथ ही कहा कि बस्तर के आदिवासियों को इंदिरा गांधी जी ने पट्टा दिलाया था. लेकिन रमन सिंह ने इसे छीन लिया. जबकि राहुल गांधी जी ने आदिवास‍ियों को उनकी जमीन वापस दिलाई. इस मौके पर मंत्री कवासी लखमा बोले कि गांधी परिवार को हम यहा भगवान मानते हैं.

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि 15 साल बीजेपी की सरकार रही, तब बस्तर के बाहर के लोग यहां आने से डरते थे. कोई आने को तैयार नहीं होते थे. परिवार के लोगों की नींद हराम होती थी. राष्ट्रीय राज्यमार्ग के पांच किलोमीटर इधर और उधर ही सरकार थी. कितने निर्दोष आदिवासियों को नक्सली बताकर जेल में ठूंस दिया गया. लेकिन, मैं आपको याद दिलाना चाहूंगा कि चुनाव से ठीक पहले ,आचार संहिता से एक घंटे पहले राहुल गांधी आए थे. उन्होंने बस्तर की जनता से भरोसा मांगा और फिर 12 में से 11 सीटो पर कांग्रेस जीतकर आई. फिर उपचुनाव में भी बंपर वोट से जीते. ये विश्वास की जीत थी. ये बस्तर वासियों का कांग्रेस के प्रति विश्वास है.

बीजेपी ने जमीन छीनने का काम किया
इसी कड़ी में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इंदिरा गांधी जब बस्तर आई थीं, तब उन्होंने आदिवासियों को पट्टा दिया था. बीजेपी ने उनसे जमीन छीनने का काम किया. इंदिराजी के दिए पट्टे रमन सिंह ने छीन लिए. लेकिन, राहुल जी ने आदिवासियों को उनकी जमीन वापस दिलाई.

प्रियंका का ऐसे दिया परिचय
सीएम भूपेश बघेल ने प्रियंका गांधी का परिचय भी गांधी परिवार से जोड़ते हुए दिया. उन्होंने कहा कि आप लोगों के बीच इंदिरा गांधी की पोती, सोनिया गांधी और राजीव गांधी की लाडली  बेटी, राहुल जी की छोटी बहन हमारे साथ मौजूद हैं.

प्रियंका गांधी को बस्तर से कोंटा तक साथ देना है
इस बीच राजस्व एवं आबकारी मंत्री व सुकमा जिले के कोंटा से विधायक कवासी लखमा ने अपने उद्बोधन में कहा कि गांधी परिवार को हम यहां भगवान मानते हैं. उन्होंने बीजेपी को आरक्षण विरोधी बताया. वहीं कहा कि इस लड़ाई को प्रियंका गांधी और राहुल गांधी लड़ेंगे. प्रियंका गांधी को बस्तर से कोंटा तक इस लड़ाई में साथ देना है. चारो तरफ साथ देना है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft