Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़14 सितंबर को प्राइवेट स्कूलों में लगे रहेंगे ताले, जाने क्या है पूरा मामला...

14 सितंबर को प्राइवेट स्कूलों में लगे रहेंगे ताले, जाने क्या है पूरा मामला

 Newsbaji  |  Sep 12, 2023 12:38 PM  | 
Last Updated : Sep 12, 2023 12:38 PM
फ़ाइल फ़ोटो
फ़ाइल फ़ोटो

छत्तीसगढ़ में 14 सितंबर को सभी प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. इस दिन स्कूलों में ताले लटके रहेंगे. छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने इस बंद का आह्वान किया है. जानकारी के मुताबिक प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन अपने मांगों के लिए बंद का आह्वान कर रहा है.

पिछले 12 वर्षों से आरटीई की राशि में वृद्धि नहीं की गई है इसी वर्ष वृद्धि की मांग कर रहे है. बसों की पात्रता अवधि छत्तीसगढ़ में 12 वर्ष है इस पात्रता अवधि को 15 वर्ष करने कहा जा रहा है. निजी स्कूलों में पढ़ने वाली बालिकाओं को भी सरस्वती साइकिल योजना का लाभ दिया जाए.

आरटीई की रूकी हुई प्रतिपूर्ति राशि को अविलंभ स्कूलों के खाते में हस्तांतरित किया जाए. निजी स्कूलों के सभी खातों को पीएफएमएस के अंतर्गत पंजीकृत किया जाए. गणवेश की राशि 540 रूपये बढ़ाकर 2000 रूपये किया जाए.

निजी विद्यालय में अध्ययनरत एसी, एसटी व ओबीसी वर्ग के विद्यार्थियों को मिलने वाले प्री मैट्रिक एवं पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की राशि बढ़ाई जाए. निजी स्कूलों के अध्यापकों को स्कूली शिक्षा में  भर्ती पर बोनस अंक प्रदान किया जाए जैसे आत्मानंद के शिक्षकों को किया जाता है. इन सभी मांगों को लेकर यह बंद किया जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft