Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़प्राणप्रतिष्ठा समारोह में श्रीराम के ननिहाल के चावल का बंटेगा प्रसाद, CM साय ने 300 टन से भरा ट्रक किया रवाना...

प्राणप्रतिष्ठा समारोह में श्रीराम के ननिहाल के चावल का बंटेगा प्रसाद, CM साय ने 300 टन से भरा ट्रक किया रवाना

 Newsbaji  |  Dec 30, 2023 02:12 PM  | 
Last Updated : Dec 30, 2023 02:12 PM
श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के भंडारे के लिए चावल भेजा गया है.
श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के भंडारे के लिए चावल भेजा गया है.

रायपुर. श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में बन रहे भगवान के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होना है. ऐसे में भगवान श्रीराम के ननिहाल यानी छत्तीसगढ़ से भी एक खास उपहार भेजा गया है. जी हां, शनिवार को सीएम विष्णुदेव साय ने 300 टन चावल से भरे ट्रकों को ध्वज दिखाकर रवाना किया. अब प्राणप्रतिष्ठा समारोह के दौरान महाभंडारे में इसी से बने प्रसाद का वितरण किया जाएगा.

बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड स्थित श्रीराम मंदिर में छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित सुगंधित चावल अर्पण समारोह में शामिल हुए. सीएम साय ने यहां श्रीराम मंदिर परिसर से 300 मीट्रिक टन चावल से भरे 11 ट्रकों को झंडी दिखाकर श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या के लिए रवाना किया.

सुगंधित चावल अर्पण समारोह में राइस मिलर्स एसोसिएशन की ओर से भगवान श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से जन्मभूमि अयोध्या के लिए सुगंधित चावल भेजा गया है. श्रीराम मंदिर में मुख्यमंत्री साय ने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ भगवान श्रीराम, माता जानकी और भगवान लक्ष्मण की पूजा-अर्चना की. इसमें उन्होंने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की.

इस कार्यक्रम में रायपुर सांसद सुनील सोनी, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, मंत्री दयालदास बघेल, मंत्री लक्ष्मी रजवाड़े व छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft