Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई Steel Plant में Power Cut, कई मिलें हुईं बंद, ट्रांसमिशन लाइन में डिस्क फटने से हुई गड़बड़ी...

भिलाई Steel Plant में Power Cut, कई मिलें हुईं बंद, ट्रांसमिशन लाइन में डिस्क फटने से हुई गड़बड़ी

 Newsbaji  |  Feb 23, 2023 01:54 PM  | 
Last Updated : Feb 23, 2023 01:54 PM
भिलाई स्टील प्लांट में पावर कट होने से कई मिलें हुईं बंद.
भिलाई स्टील प्लांट में पावर कट होने से कई मिलें हुईं बंद.

भिलाई. भिलाई स्टील प्लांट को विद्युत सप्लाई जिस ट्रांसमिशन लाइन से होती है उसके टावर में डिस्क फटने के कारण पावर कट हो गया है. इसके साथ ही प्लांट की कई मिलें ठप हो गई हैं. गुरुवार को हुई इस घटना के बाद मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है. वहीं मिलों के बंद होने से कामकाज ही एक तरह से ठप हो गया है. इसे लेकर प्लांट मैनेजमेंट आपात चर्चा कर रहे हैं और सुधार कराने की कोशिश में लगे हुए हैं.
 
स्टील प्लांट को खेदामारा से हाईटेंशन लाइन के जरिए बिजली आपूर्ति होती है. इसके लिए जोरातराई गेट के पास बड़ा हाईटेंशन लाइन का टावर लगाया गया है. जानकारी के अनुसार, गुरुवार को इसी टावर में लगा हुआ चीनी मिट्टी का डिस्क फट गया. इसके चलते बिजली आपूर्ति बंद हो गई. वहीं इसके साथ ही बीएसपी में बिजली बंद हो गई और हड़कंप मच गया. बीएसपी की मर्चेंट मिल तक बंद हो गई जो कि संयंत्र काे संचालित करने वाली ये महत्वपूर्ण है. वहीं और मिलों के भी बंद होने से संयंत्र की व्यवस्था चरमरा गई है. आपात स्थिति को देखते हुए बीएसपी प्रबंधन के उच्च अधिकारियों ने इसकी जानकारी विद्युत आपूर्ति करने वाले विभाग को दी है. साथ ही कर्मचारी मरम्मत कार्य में जुट गए हैं.

लग सकता है समय
सुधार कार्य में जुटे कर्मचारियों का कहना है कि ट्रांसमिशन में गड़बड़ी के कारण ऐसा हुआ है, जिसकी मरम्मत की जा रही है. लेकिन अत्यधिक ऊंचाई में होने के कारण इस काम में काफी जोखिम के साथ ही ये जटिल काम है. ऐसे में उसके सुधरने में काफी लंबा वक्त लग सकता है. वहीं एनएसपीसीएल का कहना है कि उसके संयंत्र में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं है. वहां पर सब कुछ सामान्य स्थिति में है. इन सबके बीच बीएसपी प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft