Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़मुरुम निकालने से बने गड्ढे ने छिन ली 2 मासूमों की जिंदगी, नहाते समय डूब गए दोनों...

मुरुम निकालने से बने गड्ढे ने छिन ली 2 मासूमों की जिंदगी, नहाते समय डूब गए दोनों

 Newsbaji  |  Aug 14, 2023 01:52 PM  | 
Last Updated : Aug 14, 2023 01:52 PM
बिलासपुर में मुरुम खदान के गड्ढे में डूबकर 2 बच्चों की मौत हो गई है.
बिलासपुर में मुरुम खदान के गड्ढे में डूबकर 2 बच्चों की मौत हो गई है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से लगे इलाके में मुरुम निकालने के लिए किए गड्ढे में पानी भरा हुआ था. उसमें नहाने के लिए उतरे 2 मासूम बच्चों की डूबने से मौत हो गई है. घटना रविवार शाम की है. बच्चों की लाश देर रात निकाल ली गई है. उन्हें पीएम के लिए भेजा गया है. वहीं अवैध खनन एक बार फिर जानलेवा साबित हुई है.

बता दें कि रविवार को मुरूम की अवैध खुदाई से बने तालाब के पास शाम को राजकिशोर नगर के अटल आवास में रहने वाले रवि बाचेकर का 13 वर्षीय बेटा अभिषेक और उनके रिश्तेदार श्याम नगर लिंगियाडीह निवासी दिलीप अहिरवार के बेटे ईशान (12) के साथ घूमने के लिए निकल गया था. तालाब बहतराई-बिजौर रोड पर स्थित है. ये तालाब मुरूम खदान के गड्‌ढे से पानी भरने से बना है, जिसकी गहराई का अंदाजा दोनों को नहीं था. पानी में उतरते ही दोनों गहराई में चले गए और डूब गए.

बचाने दौड़े पर हो चुकी थी देर
आसपास के लोगों ने दोनों बच्चों को डूबते देख लिया. तब उन्होंने 108 को सूचना दी और मौके पर पहुंचे. वहीं टीम ने बच्चों को खदान के गड्‌ढे से बाहर निकाला. तब तक उनकी मां भी वहां आ गई थी. दोनों बच्चों को सिम्स ले जाया गया. जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोष‍ित कर दिया. इसकी जानकारी सरकंडा पुलिस को दी गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं सोमवार की सुबह शवों काे पीएम के लिए भेजा गया है.

अवैध खुदाई में गईं 5 जानें
बता दें कि मुरुम की अवैध खुदाई के चलते 2 बच्चों की मौत हुई है. कुछ दिन पहले ही सेंदरी में अरपा नदी पर रेत की अवैध खुदाई के चलते 3 बच्चियों की मौत हो गई थी. इसके बाद भी प्रशासन की ओर से महज बैठकें ली जा रही हैं, सख्ती की बात कही जाती है. हकीकत ये है कि इनके चलते मौत थमने का नाम नहीं ले रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft