Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़चींटी पालने का झगड़ा पहुंचा थाने, परेशान महिला ने पुलिस से की शिकायत, बोली- साहब इन चीटिंयों से मुझे बचाओ...

चींटी पालने का झगड़ा पहुंचा थाने, परेशान महिला ने पुलिस से की शिकायत, बोली- साहब इन चीटिंयों से मुझे बचाओ

 Newsbaji  |  Aug 09, 2022 09:10 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो चींटी पालने का शौक रखते हैं। ये चीटियां अब पड़ोसियों के घरों में घुस रही हैं। कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले मजदूरों को काट रही हैं। जिससे तंग आकर पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने थाने में इसकी शिकायत की हैं। उन्होंने पुलिस से कहा है कि, साहब- इन चीटिंयों की वजह से हमारा जीना मुश्किल हो रहा है इनसे निजात दिलाने का कष्ट करें।

दरअसल, यह पूरा मामला रायपुर के राजा तालाब इलाके का है। यहां रहने वाली जाहिदा बेगम ने शिकायत की है कि, उसके पड़ोसी जुम्मन खान ने चींटियां पाल रखी हैं। जुम्मन ने घर के पास एक सिमेंटेड पॉट बना दिया है। इसमें चींटियां मंडराती रहती हैं। जाहिदा का दावा है कि उन्होंने कई बार चींटियों को हटाने का प्रयास किया। मगर अक्सर जुम्मन उन्हें धमकाया करता था, सियासी लोगों से पहचान बताकर रौब जमाता है।

यह विवाद तब ज्यादा बढ़ गया, जब जाहिदा और उनके साथ रहने वाली अन्य महिला ने मकान में रिनोवेशन करवाया। ये चींटियां मजदूरों को काटती हैं, ऐसे में मजदूर काम छोड़कर भाग गए। जुम्मन ने जब इसके बाद भी चींटियों को हटाया नहीं तो मामला थाने तक जा पहुंचा है।

चींटियां मेरी औलाद की तरह
अपने आप में यह पहला मामला होगा जिसमें इस तरह के अजीब शौक का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर जुम्मन का कहना है कि कोई कुत्ता पालता है, कोई गाय को रोटी देता है, मैं चींटियों को शक्कर खिलाता हूं। आज से नहीं खिला रहा 15 साल हो गए ये करते-करते। किसी को परेशानी नहीं होती है। लेकिन ये महिला जानबूझकर मेरे खिलाफ शिकायत कर रही हैं। ये चींटियां मेरी औलाद की तरह है, इन जीवों की सेवा मुझे पसंद है। बता दे कि जुम्मन इन चींटियों को रोजाना करीब डेढ़ किलो शक्कर खिलाता है।

पुलिस ले रही एक्शन
सिटी एसपी सुखनंदन राठौर ने इस मामले में बताया है कि, चींटियों को लेकर पड़ोसियों के विवाद की शिकायत उन्हें मिली है। अब दोनों पक्षों से बातचीत कर इसे मामले को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि किसी भी तरह के विवाद की स्थिति न बने और सभी लोग शांतिपूर्वक से रहे।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft