Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़चुनाव से पहले न‍िगरानी सूची में शामिल लोगों को थाने बुलाई पुलिस, लौटे युवक ने लगाई फांसी, परिजनों का ये आरोप...

चुनाव से पहले न‍िगरानी सूची में शामिल लोगों को थाने बुलाई पुलिस, लौटे युवक ने लगाई फांसी, परिजनों का ये आरोप

 Newsbaji  |  Mar 13, 2024 11:10 AM  | 
Last Updated : Mar 13, 2024 11:10 AM
अंबिकापुर में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.
अंबिकापुर में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में पुलिस ने लोकसभा चुनाव से पहले न‍िगरानी सूची में शामिल बदमाशों को थाने बुलाया था. इसी में शामिल एक युवक घर लौटा तो परिजनों को उसने कथित तौर पर पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने की बात कही. फिर रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच कर रही है. वहीं परिजन अब भी पुलिस प्रताड़ना मामले की जांच की बात कह रहे हैं.

बता दें कि अंबिकापुर शहर के संजय पार्क के पास सड़क किनारे एक कुम्हार परिवार निवास करता है. इसी परिवार के विकास प्रजापति नामक 30 वर्षीय युवक को पुलिस कोतवाली थाने ले गई थी. दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में इन दिनों आदतन व निगरानीशुदा बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। नए सिरे से सूची अपडेट किया जा रहा है. विकास के खिलाफ दर्ज प्रकरणों की संख्या भी अधिक है.

इसी वजह से उसे भी थाने ले जाकर पूछताछ की गई. उसकी गतिविधियों को लेकर पूछताछ करने के साथ ही पुलिस ने उसके फिंगर प्रिंट भी लिए. युवक की मां भी थाने पहुंची हुई थी. रात में युवक को छोड़ दिया गया. परिजनों का कहना है कि रात में युवक ने घर आकर उन्हें पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था. तब उसने फांसी लगाने की कोशिश भी की थी, लेकिन परिजनों की समझाइश पर मान गया था.

फिर बुधवार की तड़के उसने फिर से फांसी लगा ली. इसी दौरान फंदा खुल गया, जिससे वह नीचे गिर गया. परिजनों ने आकर देखा तो वह अचेत पड़ा था. उसकी बहन स्कूटी से उसे मिशन अस्पताल लेकर गई. डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं अब परिजन युवक की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. मामले की निष्पक्ष जांच की भी मांग कर रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft