Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़MLA देवेंद्र यादव को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, घर के बाहर होता रहा इंतजार, समर्थकों से बहस...

MLA देवेंद्र यादव को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, घर के बाहर होता रहा इंतजार, समर्थकों से बहस

 Newsbaji  |  Aug 17, 2024 11:53 AM  | 
Last Updated : Aug 17, 2024 11:53 AM
भिलाई में बलौदाबाजार पुलिस विधायक के निवास पहुंची.
भिलाई में बलौदाबाजार पुलिस विधायक के निवास पहुंची.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाईनगर से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार करने के लिए बलौदाबाजार पुलिस शनिवार को दूसरी बार उनके निवास पहुंची. कुछ माह पहले बलौदाबाजार कलेक्टर कार्यालय में आगजनी की घटना के मामले में पुलिस की यह कार्रवाई हो रही है. विधायक देवेंद्र यादव को पहले भी नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वे पुलिस के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे.

बता दें कि सतनामी समाज के लोगों ने बलौदाबाजार कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया था. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान आक्रोशित भीड़ ने कलेक्टर कार्यालय में आग लगा दी थी. इस घटना ने हड़कंप मचा दिया था, जिसके बाद सरकार ने कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से वहां से हटाने का फैसला लिया था.

विधायक ने दिया था भाषण
आगजनी की घटना से पहले भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव भी मौके पर मौजूद थे. उन्होंने वहां एक भाषण भी दिया था, जिसे पुलिस ने इस घटना के लिए उकसाने का आधार माना है. इस भाषण को लेकर पुलिस ने विधायक को कई बार नोटिस जारी किया, लेकिन वे पुलिस के सामने पेश नहीं हुए.

समर्थकों से हुई बहस
शनिवार को बलौदाबाजार पुलिस जब विधायक देवेंद्र यादव के सेक्टर पांच स्थित निवास पर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची, तो उनके समर्थकों को इसकी जानकारी हो गई. समर्थकों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस से बहस की और तनावपूर्ण माहौल बन गया. इस बीच पुलिस विधायक के घर के बाहर इंतजार करती रही, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है.

बहरहाल विधायक देवेंद्र यादव अपने घर पर ही मौजूद रहे और उन्होंने इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है. पुलिस की ओर से मामले की जांच जारी है. वहीं इस घटनाक्रम के बीच राजनीतिक सरगर्मी भी तेज होने के आसार हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft