Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़परीक्षा पे चर्चा में PM मोदी के साथ बैठी सुकमा की बेटी उमेश्वरी, जानें कहां करती है पढ़ाई, क्या है परिचय...

परीक्षा पे चर्चा में PM मोदी के साथ बैठी सुकमा की बेटी उमेश्वरी, जानें कहां करती है पढ़ाई, क्या है परिचय

 Newsbaji  |  Jan 29, 2024 11:51 AM  | 
Last Updated : Jan 29, 2024 11:51 AM
सुकमा की बेटी उमेश्वरी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ बैठी हुई थी.
सुकमा की बेटी उमेश्वरी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ बैठी हुई थी.

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई और राज्य शिक्षा मंडलों में अगले महीनों से शुरू होने जा रही बोर्ड परीक्षाओं से पहले बच्चों को तनावमुक्त करने के उद्देश्य से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम किया, जिसका सीधा प्रसारण किया गया. खास ये कि पीएम मोदी के बाजू में सुकमा की बेटी उमेश्वरी भी बैठी हुई थी. इससे वह भी चर्चा में आ गई है.

बता दें कि उमेश्वरी ओटी कक्षा नवमी की छात्रा है जो कि सुकमा के सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ाई करती है. उनके पिता का नाम सत्यवान ओटी है. इस कार्यक्रम में पीएम के साथ देशभर से चयनित कई और चुनिंदा बच्चे भी बैठे थे, जिसमें उमेश्वरी उनके ठीक बाजू में बैठी रही.

तनावमुक्ति के लिए दिए टिप्स
पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में जुटे बच्चों को न सिर्फ बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया, बल्कि इन सबके बीच तनाव मुक्त रहने के लिए कई उपाय बताए. योग और मेडिटेशन को लेकर भी सलाह दी.

सीएम ने भी देखा लाइव
छत्तीसगढ़ में भी सभी स्कूलों, कई सार्वजनिक जगहों और बीजेपी कार्यालयों में भी पीएम के इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा गया. खुद सीएम विष्णुदेव साय ने इसे रायपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में बैठकर देखा. उनके साथ अन्य मंत्री व अफसर भी मौजूद रहे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft