Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़PM मोदी ने काशी में बैठकर बटन दबाया और महतारी वंदन योजना के पैसे किए ट्रांसफर, कही ये बात...

PM मोदी ने काशी में बैठकर बटन दबाया और महतारी वंदन योजना के पैसे किए ट्रांसफर, कही ये बात

 Newsbaji  |  Mar 10, 2024 02:32 PM  | 
Last Updated : Mar 10, 2024 02:32 PM
पीएम मोदी ने काशी में बैठक छत्तीसगढ़ की महिलाओं के खाते में पैसे ट्रांसफर किए.
पीएम मोदी ने काशी में बैठक छत्तीसगढ़ की महिलाओं के खाते में पैसे ट्रांसफर किए.

रायपुर. आखिरकार प्रदेश की महिलाओं का महतारी वंदन योजना का पैसा पाने को लेकर इंतजार खत्म हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में बैठकर व बटन दबाकर प्रदेश की महिलाओं के खाते में 1-1 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं. इस मौके पर उन्होंने कई खास बातें भी कही और लखपति दीदी समेत केंद्र की भी कई योजनाओं के बारे में बताया.

बता दें कि राशि अंतरित करने के साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि दो हफ्ते पहले मैंने प्रदेश में 35 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया था. आज महतारी वंदन योजना को शुरुआत करने का सौभाग्य मिला है. महिलाओं को केंद्र सरकार की कई योजनाओं का लाभ मिला है. देश में 1 करोड़ लखपति दीदी आने वाले दिनों में 3 करोड़ लखपति दीदी तैयार करेंगीं.

उन्होंने कहा कि ड्रोन दीदी तैयार कर रहे हैं, बहनों को निःशुल्क प्रशिक्षण देंगे. हमारी सरकार ने देश में 10 करोड़ महिला स्व सहायता समूहों को मदद दी है. चुनाव के पहले कई पार्टियां बड़े बड़े वादे करती हैं. बीजेपी सरकार बनने के इतने कम समय में महतारी वंदन योजना पूरी हुई है. बीजेपी की सरकार अपने हर गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

इतनी गर्मी में लाखों महिलाएं बैठी हैं. मन कर रहा है आज मैं आपके पास होता. मैं काशी से बोल रहा हूं. बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद आपके पास पहुंचा रहा हूं. इस मौके पर बाल विवाह मुक्त छत्तीसगढ़ अभियान की भी शुरुआत की गई, जिसके लिए सीएम विष्णुदेव साय ने सभी को शपथ दिलाई.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft