Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़PM मोदी भिलाई के सोलर प्लांट व बिलासपुर के फ्लाईओवर का वर्चुअल करेंगे शुभारंभ, प्रदेशभर में होगी BJP की सभा...

PM मोदी भिलाई के सोलर प्लांट व बिलासपुर के फ्लाईओवर का वर्चुअल करेंगे शुभारंभ, प्रदेशभर में होगी BJP की सभा

 Newsbaji  |  Feb 23, 2024 05:19 PM  | 
Last Updated : Feb 23, 2024 05:19 PM
प्रधानमंत्री मोदी बिलासपुर के रेलवे फ्लाईओवर व भिलाई के सोलर प्लांट का लोकार्पण करेंगे.
प्रधानमंत्री मोदी बिलासपुर के रेलवे फ्लाईओवर व भिलाई के सोलर प्लांट का लोकार्पण करेंगे.

भिलाई/बिलासपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 24 फरवरी को छत्तीसगढ़ की 2 बड़ी रेलवे परियोजनाओं को देश को समर्पित करने जा रहे हैं. वर्चुअल होने वाले इस कार्यक्रम में भिलाई में निर्मित 50 मेगावाट सोलर प्लांट और बिलासपुर में फ्लाई रेलवे ओवरब्रिज का वे लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही बीजेपी के ब्लॉक मुख्यालयों में भी कार्यक्रम होगा, जिसमें पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रोजेक्टर के जरिए पीएम मोदी का संबोधन सुनेंगे.

बता दें कि बिलासपुर में 303 करोड़ से बने फ्लाई रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण हुआ है. इसके बनने के बाद कटनी रूट से उसलापुर होते हुए सीधे रायपुर की ओर आने वाली ट्रेनों को बिलासपुर से कटनी रूट की ओर जाने वाली ट्रेनों के कारण ट्रैफिक को लेकर होने वाली दिक्कत नहीं होगी.

इसी तरह भिलाई में रेलवे की ओर से 50 मेगावाट का सोलर प्लांट लगाया गया है. पैनलों के जरिए सौर ऊर्जा से बिजली तैयार होने पर काफी हद तक बिजली की बचत होगी. ये दोनों परियोजनाएं बेहद महत्वपूर्ण हैं. इसी के चलते इन दोनों का लोकार्पण खुद पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करने जा रहे हैं.

लोकसभा चुनाव पर भी नजर
बीजेपी अब लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस चुकी है. यही वजह है कि अब छत्तीसगढ़ में भी दिग्गज नेताओं का कार्यक्रम आयोजित हो रहा है. इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश का दौरा किया था. अब पीएम मोदी इस लोकार्पण समारोह के अलावा ब्लॉक मुख्यालयों में होने वाले कार्यक्रमों को भी वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे. बिलासपुर में इसका मुख्य कार्यक्रम मुंगेली नाका मैदान में होगा. जबकि बेलतरा विधानसभा का कार्यक्रम बहतराई के इंडोर स्टेड‍ियम में होगा. इसी तरह भिलाई में भी कार्यक्रम होना है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft