Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़पीएम मोदी सूरजपुर में बोले- आजादी के दशकों बाद कांग्रेस के सिर से नहीं उतरा अंग्रेजी का भूत...

पीएम मोदी सूरजपुर में बोले- आजादी के दशकों बाद कांग्रेस के सिर से नहीं उतरा अंग्रेजी का भूत

 Newsbaji  |  Nov 07, 2023 03:46 PM  | 
Last Updated : Nov 07, 2023 03:46 PM
सूरजपुर जिले के दतिमा जंबूरी मैदान में पीएम मोदी ने सभा को संबोधित किया.
सूरजपुर जिले के दतिमा जंबूरी मैदान में पीएम मोदी ने सभा को संबोधित किया.

सूरजपुर. छत्तीसगढ के सरगुजा संभाग के सूरजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोध‍ित किया. इसमें उन्होंने राहुल गांधी के अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई संबंधी बयान पर कटाक्ष किया. कहा कि आजादी के दशकों बाद भी कांग्रेस के सिर से अंग्रेजी का भूत नहीं उतरा है. ये भी कहा कि आदिवास‍ियों को कांग्रेस ने हमेशा रोकने की कोशिश की है.

दतिमा जंबूरी मैदान में पीएम मोदी की चुनावी सभा हुई. इसमें उन्होंने कहा कि देश की प्रथम महिला के चुनाव में कांग्रेस ने सिर्फ इसलिए विरोध किया क्योंकि वह आदिवासी महिला थीं. केंद्र सरकार ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति के रूप में सर्वोच्च स्थान दिलाया. हमने आदिवासी भाइयों के विकास के लिए खर्च में कोई कमी नहीं की. कांग्रेस के शासन में जितना बजट था उससे पांच गुना ज्यादा बजट हमने जारी किया.

भाजपा ने आदिवासी के हित को ध्यान में रखते हुए अपना खजाना खोल दिया. आप लोगों ने मुझे काम करने का मौका दिया है. मैं आप लोगों की सेवा कर रहा हूं. यह मेरा सेवा काल है. मैं इसे सत्ताकाल नहीं मानता. सत्ता पर मुझे विश्वास नहीं. जनता खुश है यह मोदी का काम है. आज देश को आजाद हुए कई दशक बीत गए, लेकिन कांग्रेस के सिर से अंग्रेजी का भूत नहीं उतरा है.

स्थानीय भाषा में हमने दिया मौका
पीएम मोदी ने इसे लेकर आगे कहा कि आज देश में व्यावसायिक पढ़ाई चाहे वह डॉक्टरी हो या इंजीनियरिंग उसे स्थानीय भाषा में पढ़ने का मौका दिया है. अब हर जरूरतमंद व आदिवासी परिवार के बच्चे अपनी भाषा में ही इसकी पढ़ाई कर पाएंगे. कांग्रेस के शासन में सिर्फ 23 हजार सामुदायिक पट्टे जारी हुए थे. हमने 9 सालों में 80 हजार सामुदायिक पट्टे जारी किए हैं.

आतंकवाद व नक्सलवाद रहता है चरम पर
पीएम ने कहा कि देश में जब भी कांग्रेस की सरकार बनी है आतंकवाद और नक्सलवाद चरम पर रहा है. अपराध और लूटपाट का राज चलता रहा है. कांग्रेस सरकार नक्सली हिंसा को काबू रखने में असफल रही है. हमारे कई बीजेपी कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ में नक्सली हिंसा में मारे गए हैं.

पंचायत से देश तक कांग्रेस को हटाना है
अब हर पंचायत, राज्य और इस देश से कांग्रेस को हटाना है. दशकों तक कांग्रेस ने सरकार चलाई, लेकिन गरीबों को झूठे वादे किए. हमने 10 साल के सेवाकाल में इतना काम किया तो कांग्रेस 6 दशक में क्यों नहीं कर पाई. वह सिर्फ अपनी जेब और घर भरने में लगी थी. कांग्रेस कहती है हमें गरीबों की चिंता है. हम गरीबी हटाएंगे. आप छह दशक तक शासन करते रहे तो क्यों गरीबी नहीं हटा पाए. मैं गरीबों का दर्द जानता हूं. मैं गरीब परिवार से आया हूं और गरीबी को जिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft