Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़पीएम मोदी कांकेर में बोले- गरीब के घर शौचालय, पानी बीजेपी ने दिया, मुफ्त राशन तक में कांग्रेस ने किया घोटाला...

पीएम मोदी कांकेर में बोले- गरीब के घर शौचालय, पानी बीजेपी ने दिया, मुफ्त राशन तक में कांग्रेस ने किया घोटाला

 Newsbaji  |  Nov 02, 2023 04:45 PM  | 
Last Updated : Nov 02, 2023 04:45 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांकेर में सभा को संबोधित किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांकेर में सभा को संबोधित किया.

कांकेर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के कांकेर में चुनावी सभा को संबोधित किया. इसमें उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. कहा कि गरीब के घर शौचालय और पानी बीजेपी सरकार की देन है. जबकि कांग्रेसियों ने सिर्फ घोटाले किए हैं. कोरोनाकाल में गरीबों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया, तब कांग्रेस ने इस पर भी घोटाला कर दिया.

पीएम मोदी ने सभा की शुरुआत में कहा कि आज बस्तर की इस पावन धरती से मुझे भी बीजेपी के संकल्प से जुड़ने का अवसर मिला है. पार्टी का संकल्प- छत्तीसगढ़िया पहचान को सशक्त करने का है. हर गरीब, आदिवासी, पिछड़े के हितों की रक्षा का है. छत्तीसगढ़ को देश के टॉप राज्यों में लाने का है. छत्तीसगढ़ के लोगों को कांग्रेस ने टूटी-फूटी सड़कें दी हैं. आप लोगों को कांग्रेस ने बीमार-बदहाल स्कूल, अस्पताल दिए हैं.

दफ्तरों में घूसखोरी का रिकॉर्ड
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सरकारी दफ्तरों में घूसखोरी का नया रिकॉर्ड बनाया है. कांग्रेस शासन में आपको नौकरियों की बंदरबांट, हत्या, अपराध, हिंसा, यही सब कुछ मिला ह. इसलिए छत्तीसगढ़ कह रहा है- अउ नइ सहिबो, बदल के रहिबो!

गरीब की चिंता हमारी प्राथमिकता
गरीब की चिंता बीजेपी सरकार की प्राथमिकता में है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम आपके वर्तमान और भविष्य, दोनों की चिंता करते हैं. इसीलिए बीते 9 वर्षों के दौरान केंद्र की बीजेपी सरकार ने जो भी योजनाएं बनाई हैं, उनका लक्ष्य एक ही रहा गरीब का कल्याण.

छत्तीसगढ़ में विकट थीं परिस्थितियां
प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आजादी के अनेक दशक तक कांग्रेस की सरकारें पूरे देश में रही हैं. तब गरीब के घर शौचालय नहीं था, पानी की सुविधा नहीं थी. गैस कनेक्शन नहीं था और न बैंक में खाता था. छत्तीसगढ़ में तो परिस्थतियां और भी विकट थीं. बीजेपी शासनकाल में यहां बेहतर ढंग से विकास हुआ. फिर केंद्र की बीजेपी सरकार ने यहां स्वास्थ्य और सुविधाओं का विकास किया. बस्तर से ही मैंने आयुष्मान भारत योजना के तहत गांव-गांव अच्छे अस्पताल बनाने के अभियान की शुरुआत की थी. आज देश के लोगों ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को आयुष्मान आरोग्य मंदिर कहना शुरू कर दिया है.

हर गारंटी पूरी होने की गारंटी
पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है. 9 साल पहले तक जो काम असंभव लगते थे, उन्हें भी हमने पूरे किए हैं. कारण ये कि उनकी गारंटी मोदी ने दी थी. लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं के लिए आरक्षण भी मोदी ने ही पक्का किया है. देश के इतिहास में पहली बार बीजेपी ने एक आदिवासी परिवार की बेटी को राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया, लेकिन कांग्रेस ने उनका भी विरोध किया. उनके खिलाफ दुष्प्रचार किया. उन्हें भला बुरा कहा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft