Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़पीएम मोदी ने जगदलपुर में जनजातियों को साधा, जातिगत जनगणना पर ले आए अल्पसंख्यकों का मुद्दा...

पीएम मोदी ने जगदलपुर में जनजातियों को साधा, जातिगत जनगणना पर ले आए अल्पसंख्यकों का मुद्दा

 Newsbaji  |  Oct 03, 2023 02:38 PM  | 
Last Updated : Oct 03, 2023 02:38 PM
जगदलपुर में प्रधानमंत्री ने अपनी बात रखी.
जगदलपुर में प्रधानमंत्री ने अपनी बात रखी.

जगदलपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जगदलपुर पहुंचे हैं. यहां उन्होंने बीजेपी की परिवर्तन महासंकल्प रैली को संबोधित क‍िया. छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार और अपराध पर जमकर बोले. जनजातीय बहुल इलाके में उन्हें साधने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा. वहीं कांग्रेस के जातिगत जनगणना को बांटने वाला बताते हुए अल्पसंख्यक-बहुसंख्यक की बात कहने से भी नहीं चूके.

पीएम मोदी ने कहा कि यदि जातिगत जनगणना के आधार पर सुविधाओं का लाभ देने की बात कांग्रेस कर रही है तो बहुसंख्यक तो हिंदू हैं. क्या इससे अल्पसंख्यकों की सुविधाओं और योजनाओं के लाभ में कटौती करेंगे. यह तो बांटने वाली बात भी है जो कि अनुचित है.

इसलिए बदलाव जरूरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. कहा कि अगर छत्तीसगढ़ को कांग्रेस ने कुछ दिया है तो केवल घोटालेबाज की सरकार दी है. कांग्रेस ने झूठा प्रचार किया. यहां अपराध का बोलबाला है. इसलिए छत्तीसगढ़ में बदलाव बेहद जरूरी है. यहां अपराध चरम पर है. इसे लेकर छत्तीसगढ़ और राजस्थान में स्पर्धा चल रही है. हत्याओं में छत्तीसगढ़ आगे है. कांग्रेस के कारनामों से छत्तीसगढ़ त्रस्त है.

पोस्टर-बैनर में ही विकास
पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास सिर्फ पोस्टर और बैनर में दिख रहे हैं. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को झूठा प्रचार दिया है. दशकों तक उन्होंने बस्तर को नजरअंदाज किया. अटल जी ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाया. उन्हें छत्तीसगढ़ और बस्तर के लोगों की चिंता थी. कांग्रेस को आपकी चिंता नहीं है.

देश देख रहा यहां के हालात
कांग्रेस ने सिर्फ 5 साल में छत्तीसगढ़ की जो हालत की है उसे पूरा देश देख रहा है कहते हुए पीएम ने कहा कि इनके विधायकों और मंत्रियों ने जो कारनामे किए हैं उससे हर कोई त्रस्त है. छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है और हत्याओं के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्य की श्रेणी में पहुंच गया है.

सरकारी कार्यक्रम में सीएम आए न डिप्टी सीएम
प्रधानमंत्री ने सरकारी कार्यक्रम होने के बाद भी इसमें मुख्यमंत्री या उप मुख्यमंत्री के नहीं आने पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि  यहां आज आधुनिक स्टील प्लांट का लोकार्पण हो रहा है. कांग्रेस को इससे तकलीफ हो रही है. इस सरकारी कार्यक्रम में उनका नहीं आना बताता है कि उन्हें इन सबसे ही तकलीफ है.

कांग्रेस ने कच्चा माल विदेश भेजा
स्टील प्लांट को लेकर कहा कि इस कारखाने की मांग बलिराम कश्यप के समय से हो रही है. कांग्रेस ने लंबे समय तक कच्चा माल विदेश भेजा और इसी कच्चे माल से बना महंगा सामान महंगे दाम पर खरीदा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft