Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़पीएम मोदी बिलासपुर में बोले- छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार, बीजेपी ने अन्न का भंडार खोला तो उसमें भी चोरी की...

पीएम मोदी बिलासपुर में बोले- छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार, बीजेपी ने अन्न का भंडार खोला तो उसमें भी चोरी की

 Newsbaji  |  Sep 30, 2023 02:13 PM  | 
Last Updated : Sep 30, 2023 04:07 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में सभा को संबोधित किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में सभा को संबोधित किया.

बिलासपुर. PM Modi Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में सभा को संबोधित कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ी में अभिवादन किया. कहा कि ये भीड़ परिवर्तन का संकेत है. कांग्रेस सरकार के अत्याचारों से त्रस्त जनता कह रही है कि अब नहीं सहिबो, बदल के रहिबो. पीएम ने कहा कि मैं बिलासपुर कई बार आया हूं. गुजरात में सीएम था तब भी आता था. प्रधानमंत्री बनने के बाद भी आते रहा हूं.

पीएम ने कहा कि इस बार जैसा उत्साह और कभी नहीं था. भ्रष्टाचार से प्रदेश त्रस्त है. रोजगार के नाम पर घोटाले ही घोटाले हैं. भ्रष्टाचार का बोलबाला है. इसलिए बीजेपी को ही लाना है. अटलजी ने प्रदेश की आकांक्षाओं को समझते हुए इस प्रदेश का निर्माण किया. ये बीजेपी है, जिसने छत्तीसगढ़ के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा किया.

रेलवे जोन में से एक बिलासपुर में है, जिसकी स्थापना भी अटलजी की सरकार के दौरान ही हुई. छत्तीसगढ़ के विकास के लिए बीजेपी केंद्र में हो या राज्य में, पूरी तरह समर्पित रही है. आज मैं गारंटी देने आया हूं कि आपके घर के हर सपने को साकार करने के लिए मैं कोई कसर नहीं छोड़ूंगा. ये मोदी की गारंटी है कि आपका सपना मोदी का संकल्प है.

छत्तीसगढ़ के हर परिवार का सपना तब साकार होगा, जब छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी सरकार होगी. मैं दिल्ली से कितनी भी कोशिश करूं, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार उसे फेल करने में जुटी रहती है. सड़क, रेल, बिजली सभी विकास के काम हमने छत्तीसगढ़ के लिए पैसे की कोई कमी नहीं की. यहां के उपमुख्यमंत्री ने सार्वजनिक सभा में कही थी कि ये सच है. उन्हें फांसी पर लटकाने की कोश‍िश शुरू कर दी थी. अगर वे सभा में कहते हैं कि दिल्ली कभी अन्याय नहीं करती है, कांग्रेस में तूफान मच गया. केंद्र सरकार ने अपनी ज‍िम्मेदारी उठाते हैं.

हर प्रोजेक्ट में रोक-टोक करने वाली कांग्रेस दोबारा सरकार में आई तो क्या भला होगा, जब कांग्रेस की सरकार दिल्ली में थी, तब छत्तीसगढ़ के लिए, रेलवे के लिए रिमोट कंट्रोल से सरकार चल रही थी, रेलवे के लिए 300 करोड़ रुपये मिलता था. लेकिन, इस साल बीजेपी सरकार ने विस्तार के लिए 6000 करोड़ रुपये दिए हैं.

हमने अन्न का भंडार खोल दिया. लेकिन, कांग्रेस सरकार ने उसके लोगों ने उसमें भी चोरी करने का माध्यम बना लिया. उसमें भी घोटाला किया गया. हर लाभार्थी उनसे पूछ रहा है कि हमारे घर का राशन किसके पेट में गया. जो राशन में घोटाला करे, उसे दोबारा मौका देना चाहिए क्या. मौका मिला तो क्या वे घोटाला नहीं करेंगे.

मैं दिल्ली में बैठा हूं तो भी डरते हैं कि. कुपोषण से छोटे बच्चों की मौत की खबर आई. कांग्रेस नेताओं को अपने बच्चों के जीवन से बहुत सरोकार है, लेकिन आपके बच्चों के जीवन से कोई लेना-देना नहीं है. केंद्र की बीजेपी सरकार का प्रयास है कि यहां की जो खनिज संपदा निकलती है, उसका एक हिस्सा क्षेत्र के विकास में लगना चाहिए. इसके लिए डिस्ट्र‍िक्ट मिनरल फंड बनाया. तब रमन सिंह विशेष तौर पर मिलने आए थे. इस फंड से इतना पैसा मिलेगा कि बजट तक नहीं देना पड़ेगा. लेकिन, कांग्रेस ने आते ही इन पैसों पर भी डाका डाला.

कांग्रेस ने यहां शराब घोटाला करके कितना पैसा नहीं कमाया है, इन्होंने तो गोबर को भी नहीं छोड़ा. गौ माता के नाम पर भी घोटाला किया है. क्या-क्या सपने दिखाए थे, मिला क्या, सिर्फ धोखा.

पीएससी घोटाला भी बहुत बड़ा धोखा है. छत्तीसगढ़ के नौजवान भुगत रहे हैं. जिनकी नौकरी लगी है वे भी भविष्य को लेकर चिंतित हैं. जो भी इसके दोषी हैं, उन पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के किसानों को भी हमेशा धोखा दिया है. झूठ बोला है. कहा कि दाना-दाना धान केंद्र की बीजेपी सरकार खरीदती है. एक लाख रुपये से ज्यादा दिया है. यहां कांग्रेस सरकार कहती है कि हमने किया है.

पूरा ध्यान रखा जाएगा और पाई-पाई हिसाब पहुंचेगा. पीएम किसान सम्मान का इंतजाम हमने किया है, पूरा पैसा उनके बैंक अकाउंट में पहुंचता है. उनके पीएम ने कहा था कि एक रुपये भेजते हैं तो 15 पैसे मिलते हैं. मेरे समय में पूरा पैसा पहुंचता है. निधि के तहत हर लाभार्थी तक 28 हजार रुपये तक पहुंचा है. केंद्र की बीजेपी सरकार ने ये सुनिश्चित किया कि मुश्किल से मुश्किल समय में भी.

दुनिया में कोरोना और लड़ाई में कीमतें कितनी बढ़ गई. 3000 रुपये तक में बिकती है, यहां 300 रुपये में यूरिया की बोरी देते हैं. भारत सरकार की तिजोरी से पैसे खर्च करती है, ताकि क‍िसानों के लिए बोझ न बढ़े. हमारा प्रयास गरीबों का जीवन आसान बनाना है.

मोदी यानी गारंटी पूरी करने का नाम है. लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं के लिए सीटें आरक्षित हो जाएंगी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने हस्ताक्षर कर दिया है. लेकिन, आप लोगों को सतर्क रहना है. कांग्रेस और उनके घमंडिया साथी गुस्से से भरे हुए हैं. डर में हैं तो खेल खेल रहे हैं. न चाहते हुए भी उन्हें समर्थन इसलिए करना पड़ा क्योंकि वे डर गए थे और आपके शरण में आए हैं. अब वे आप लोगों के बीच फूट डालना शुरू कर रहे हैं. विभाजन कर दिया जाए, झूठ फैला दिया जाए इस कोशिश में हैं.

आपकी बेटी का भविष्य उज्जवल बनाने कोशिश हमने की है. आप उनके झांसे में न आएं, उनके फूट डालने की कोशिश में सफल होने न दें. चार साल के भीतर ही 10 करोड़ से अधिक घरों में पानी पहुंचाया है पाइप के जरिए. नल से जल आएगा तो मोदी-मोदी कहेंगे. इसलिए जल मिले न इसलिए काम को धीरे कर रहे हैं. ऐसी सरकार को मोदी न उसकी योजना पसंद नहीं है.

अभी तक 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए हैं. छत्तीसगढ़ में जब तक रमन सिंह की सरकार थी, तब गरीबों का तेजी से घर बना रहे थे. जैसे ही कांग्रेस सरकार बनी, घोटाले शुरू कर दिए. उन्हें पैसा मिलता नहीं, तो काम क्यों करें. मैं वादा कर रहा हूं कि बीजेपी की सरकार बनने पर कैबिनेट का पहला फैसला यही होगा कि गरीबों के पक्के घर जो बाकी हैं, उन्हें पक्का कर दिया जाएगा. मोदी से कांग्रेस को नफरत इसलिए है कि पिछड़ी समाज से आया इंसान प्रधानमंत्री कैसे बन गया. इसलिए मोदी के बहाने पिछड़े समाज को गाली देने से नहीं चूक रहे हैं.

कोर्ट सजा देती है, ओबीसी को गाली देने पर. फिर भी इसके लिए सुनने को तैयार नहीं है. हमने आदिवासी राष्ट्रपति देने का फैसला किया. अपमानति करने की कोशिश की. हमारे पुराने साथी को उम्मीदवार बनाया. यहां सतनामी समाज के साथ कैसा अन्याय हुआ है. इनके यहां वही आगे बढ़ पाता है.

13000 करोड़ रुपये विश्वकर्मा योजना शुरू किया है. कुम्हार, सुनार, मालाकार, कपड़े धोने वाले, खिलौने, बाल काटने वाले कारीगर-शिल्पकारों के लिए. उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा, बिना बैंक गारंटी के लोन मिलेगा. मेरे विश्वकर्मा भाइयों की गारंटी मोदी ने पहले से लेकर रखी है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं की बड़ी जिम्मेदारी है. हमें हर बूथ जीतना है. हर वोटर का दिल जीतना है. जब तक दिल नहीं जीतेंगे, चैन से नहीं बैठेंगे. हमारा एक ही उम्मीदवार कमल है. कमल को जीताना है. जन-जन को जोड़ना है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft