Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़PM मोदी बस्तर में बोले- गरीबों का पैसा पंजा हड़प लेता था, लूटने वालों से बचा रहा इसलिए लाठी मारने की बात कह रहे...

PM मोदी बस्तर में बोले- गरीबों का पैसा पंजा हड़प लेता था, लूटने वालों से बचा रहा इसलिए लाठी मारने की बात कह रहे

 Newsbaji  |  Apr 08, 2024 02:07 PM  | 
Last Updated : Apr 08, 2024 03:24 PM
पीएम मोदी ने बस्तर के आमाबाल में जनसभा को संबोधित किया.
पीएम मोदी ने बस्तर के आमाबाल में जनसभा को संबोधित किया.

जगदलपुर. प्रधानमंत्री लोकसभा चुनाव 2024 के तहत छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. बस्तर के आमाबाल गांव में वे चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. आमचो भाई-बह‍िनी से अपने संबोधन की शुरुआत की. दिवंगत बलिराम कश्यप को याद किया. कहा कि उनके चलते आप सबका विश्वास प्राप्त किया है. आदिवासी कल्याण के लिए बलिराम हर पल जागरूक रहे. हरसंभव प्रयास किया. बस्तर ने हमारे हर साथी को आशीर्वाद देने के लिए कोई कमी नहीं की है. आज भी आशीर्वाद देने पहुंचे हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पिछले 10 साल में देश कहां से कहां पहुंचा है. देश ने कितनी प्रगति की है. इसमें आप सबका योगदान रहा है. आपने सिर्फ बीजेपी सरकार नहीं बनाई है, देश के स्तंभ को मजबूत किया है. गारंटी को यहां की सरकार ने पूरा किया है. आज फिर पूरा देश कह रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार. आगे बोले कि बीजेपी की जीत और मजबूत सरकार के पीछे उद्देश्य गरीब कल्याण रहा है.

कांग्रेस ने गरीबों का दर्द नहीं समझा
पिछली सरकारों ने विशेषकर कांग्रेस ने गरीबों का दर्द समझा ही नहीं, महंगाई का मतलब समझा ही नहीं. आपने 2014 में गरीब के बेटे को सेवा का अवसर दिया. कच्ची छत के नीचे रहने की तकलीफ क्या होती है, ये मुझे पता है. घर में राशन नहीं हाेने से मां पर क्या गुजरती है मुझे पता है. दवा के लिए पैसे नहीं होती तो क्या बेबसी होती है ये मैं जानता हूं. इसलिए मैंने ठाना है कि गरीब का दर्द दूर नहीं करता तब तक चैन से नहीं बैठूंगा.

25 करोड़ से ज्यादा गरीबी से निकले
हमारी सरकार ने एक एक कर ऐसी योजनाएं बनाईं, गरीबों को उनका हक दिया. आज 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. गरीबों के लिए बीजेपी ने कैसा काम किया, इसका बड़ा गवाह ये बस्तर है. यहां के बारे में कहा जाता है कि गरीबी का गढ़ है. यहां से मैंने आयुष्मान भारत शुरू किया. आज प्रदेश में भी आयुष्मान मंदिर खोले गए हैं. गरीबों को इलाज की सुविधा मिली है. 5 लाख तक मुफ्त इलाज की योजना चलाई है वह भी गरीबों का बहुत काम आ रहा है.

कोरोनाकाल के संकट से उबारा
11 हजार से ज्यादा जनऔषधि केंद्र भी खोले गए हैं. इसमें 80 प्रतिशत डिस्काउंट पर दवा दी जाती है. करोड़ों रुपये गरीबों के बचे हैं. इसीलिए बचत बढ़ाएं बार-बार, फिर एक बार मोदी सरकार. महासंकट कोरोना के रूप में आया था. लोग कहते थे कि गरीबों का क्या होगा. कांग्रेस के दौर में बीमारियों का टीका लाने में दशकों लगता था. मैंने मुफ्त राशन और टीका देने की बात कही. जब विश्वभर में हजारों में टीका लग रहा था, मैंने मुफ्त में लगवाया.

2014 से पहले लाखों करोड़ के घोटाले होते थे
जब दुनियाभर में खाने को लेकर हाहाकार मचा था, तब मैंने मुफ्त राशन दिलाया. इसे अगले 5 साल तक मैंने बढ़ा भी दिया है. आगे भी ये राशन सेवा की जाती रहेगी. इससे गरीबों का पैसा बच रहा है. इसीलिए मोदी के कारण, उनकी योजनाओं ने बचत कराया है. कांग्रेस के दौर में भ्रष्टाचार देश की पहचान बन चुकी थी. तब इससे सबसे ज्यादा गरीबों को नुकसान हुआ. उनका हक मारा गया. 2014 से पहले लाखों करोड़ के घोटाले होते थे.

34 लाख करोड़ के 28 लाख करोड़ लूट लिए जाते
कांग्रेस सरकार एक रुपये देती थी तो 15 पैसा मिलता है. अब बताइए कौन सा पंजा हड़प लेता था. इसे मैंने अब बंद करा दिया है. 34 लाख करोड़ रुपये मैंने लाभार्थियों को भेजे हैं. दिल्ली से एक रुपये भेजा तो पूरा 100 पैसे गरीब के खाते में पहुंचा. ये जादू का खेल बंद हो गया. इसके चलते कांग्रेस एक पैसा लूट नहीं पाई. 34 लाख करोड़ में से राजीव गांधी के हिसाब से 28 लाख करोड़ रुपये लूट लिए जाते.

बिचौलियों का रास्ता बंद किया, इसलिए नाराज
2014 में मोदी ने कांग्रेस के लूट के लाइसेंस को ही कैंसल कर दिया. कारण ये कि आपने मोदी को ये लाइसेंस दे दिया. जब उनकी दुकान बंद हो गई, तो मोदी को गाली देंगे क‍ि नहीं. तब मेरी रक्षा आप लोग ही करेंगे न. करोड़ों जनता मेरी रक्षाकवच बन चुकी है. जब मैनें बिचौलियों का रास्ता बंद किया, इनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया. आज कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई हो रही है. तेजी से जांच चल रही है.

लाठी से नहीं डरता
नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के बयान पर भी पलटवार करने से पीएम मोदी नहीं चुके. कहा कि ये लाठी लेकर मोदी का सिर फोड़ने की बात कह रहे हैं. ये गरीब का बेटा है सिर ऊंचा करके चलता है. मोदी इनकी धमकियों से डरने वाला नहीं है. गरीबों को जिन्होंने लूटा उन्हें सजा मिलनी चाहिए या नहीं. कोई घर में घुस आए और लूटने की कोशिश करे तो परिवार भिड़ जाता है. मेरे लिए पूरा देश परिवार है. मैं अपने परिवार को लूटपाट से बचा रहा हूं. इसलिए कहता हूं कि भ्रष्टाचार को हटाओ. वे कहते हैं भ्रष्टाचारी को बचाओ. लेकिन ये सारे लोग सुन लें, भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा. ये मोदी की गारंटी है.

प्राण-प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराया, ये तुष्टिकरण
प्रधानमंत्री बोले कि रामनवमी बहुत दूर नहीं है. रामलला अब टेंट में नहीं, मंदिर में दर्शन देंगे. 500 साल बाद ये सपना पूरा हुआ, इसकी खुशी श्रीराम के ननिहाल में खुशी है. लेकिन, इससे कांग्रेसी नाराज हैं. उन्होंने न्योता ठुकरा दिया. जिन नेताओं ने इस कदम को कदम बताया, उन्हें पार्टी से निकाल दिया. प्रभु राम के चरणों में सिर झुकाया उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया. स्पष्ट है कि तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस किसी हद तक जा सकती है.

कांग्रेस के घोषणा-पत्र में मुस्लिम लीग की छाप
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप है. देश की जरूरतों से उन्हें कोई लेनादेना नहीं है. सीएम साय विस्तार से बता रहे थे कि किसानों को धान का बकाया चुकाने का संकल्प पूरा कर लिया. महतारी वंदन योजना का लाभ मिलने लगा है. यहां की 70 लाख महिलाओं को 12 लाख रुपये मिलना तय हुआ है. सभी लाभ ले रही हैं. गरीबों के पक्के घर तेजी से बनने लगेंगे. इस चुनाव के अंदर बूथ में जाएंगे, जिन्हें योजना का लाभ मिल रहा है, जिन तक नहीं पहुंचा है, उन्हें गारंटी दे देना. जो रह गए हैं, उन तक भी अगले 5 साल में योजना पहुंचा दी जाएगी. मालिकाना हक भी महिलाओं के नाम है पीएम आवास योजना में. इसी तरह 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने की संकल्पना साकार करने जा रहे हैं.

महिला आदिवासी राष्ट्रपति, प्रदेश को पहला आद‍िवासी सीएम मिला
पीएम बोले कि देश की राष्ट्रपति आदिवासी की बेटी है. प्रदेश को भी बीजेपी ने पहला आदिवासी मुख्यमंत्री दिया है. जब कांग्रेस की सरकार थी, तब सवा सौ से भी कम एकलव्य आदिवासी आवासीय विद्यालय थे. अब ये संख्या 70 से ज्यादा है. आपका सपना ही मोदी का संकल्प है. इसे पूरा करने के लिए हर पल देश के और आपके नाम 24 घंटे सातों दिन काम कर रहे हैं.

पिछड़ी जनजाति के लिए जनमन योजना
पिछड़ी जनजाति के लिए पहली बार पीएम जनमन योजना से उनका जीवन आसान होने वाला है. यही तो पीएम मोदी की गारंटी है. मोदी आराम करने के लिए नहीं, बल्कि काम करने के लिए पैदा हुआ है. मेरा लक्ष्य देश को विकसित बनाना है. हर परिवार को समृद्ध बनाना है. इसीलिए आपका हर वोट मोदी की ताकत बढ़ाएगा. इसीलिए बस्तर में 19 अप्रैल को और 26 अप्रैल को कांकेर में वोट दें. अब मेरा एक काम करेंगे, सब जगह जा नहीं पाता हूं, मेरा ये काम कर देंगे क‍ि घर-घर जाकर जोहार कह देंगे, कह देंगे मोदी ने राम-राम कहा है. गुड़ीपड़वा कल है, फिर रामनवमी आएगी, सभी की शुभकामनाएं.

सीएम साय ने दिया स्वागत भाषण
इससे पहले सीएम विष्णुदेव साय ने सभा को संबोधित किया. खास ये कि वे यहां छत्तीसगढ़ी में संबोधित किया. उन्होंने सभी को आभार व्यक्त किया. इस दौरान उन्होंने आयुष्मान भारत, महतारी वंदन योजना और पीएम आवास योजना की उपलब्धियां गिनाईं. सीजीपीएससी घोटाले की जांच सीबीआई से कराई जा रही है, जिसे लेकर उन्होंने बात रखी. तेंदूपत्ता समेत अन्य मुद्दों पर मोदी की गारंटी की बात कहते हुए काम सांय-सांय होने की बात कही.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft