Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़PM मोदी अंबिकापुर में बोले- अर्बन नक्सल‍ियों के कब्जे में कांग्रेस, वे सेविंग कल्चर को मिटाने की सोच रहे...

PM मोदी अंबिकापुर में बोले- अर्बन नक्सल‍ियों के कब्जे में कांग्रेस, वे सेविंग कल्चर को मिटाने की सोच रहे

 Newsbaji  |  Apr 24, 2024 01:37 PM  | 
Last Updated : Apr 24, 2024 01:37 PM
अंबिकापुर में पीएम मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया.
अंबिकापुर में पीएम मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया.

अंबिकापुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार की सुबह अंबिकापुर के कालेज मैदान में जनसभा को संबोधित किया. इसमें उन्होंने कहा कि अर्बन नक्सलियों ने कांग्रेस पर कब्जा कर लिया है. वे आपका सारा धन लूट लेना चाहते हैं. भारत की संस्कृति उपभोक्तावादी नहीं है. वे हमारी सेविंग कल्चर को मिटाने की सोच रहे हैं जो कि होने से रहा.

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान न सिर्फ सरगुजा बल्कि कोरबा सीट के बीजेपी प्रत्याशी के लिए भी माहौल बनाने की कोशिश की. केंद्र स्तर पर कांग्रेस की पिछली सरकारों व राज्य की पूर्ववर्ती सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. भ्रष्टाचार से लेकर तुष्टिकरण की राजनीति और उनके मौजूदा घोषणा-पत्र पर घेरा. बीजेपी के 2014 से अब तक क‍िए कामकाज का बखान किया.

सीएम साय ने रॉकेट गति से चलाई सरकार
पीएम मोदी ने कहा कि मैंने आपसे कांग्रेस का भ्रष्टाचारी पंजा हटाने के लिए आशीर्वाद मांगा था. आपने मेरी बात का मान रखा और भ्रष्टाचारी पंजे को साफ कर दिया है. विष्णुदेव साय विकास के लिए तेजी से काम कर रहे हैं, लेकिन इन्होंने कम समय में रॉकेट की गति से सरकार चलाई है. आज बीजेपी सरकार आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. लेकिन कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है. जो लोग निर्दोषों को मार रहे हैं, पुलिस और सुरक्षाबलों पर हमला करते हैं वे मारे जाए तो कांग्रेस ऐसे लोगों को शहीद कहती है.

दुनिया की कुछ ताकतें चाहती हैं कमजोर सरकार
प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मैं विकसित भारत कहता हूं, तो कांग्रेस वालों का और दुनिया में बैठी कुछ ताकतों का माथा गरम हो जाता है. अगर भारत शक्तिशाली हो गया, तो कुछ ताकतों का खेल बिगड़ जाएगा. अगर भारत आत्मनिर्भर बन गया, तो कुछ ताकतों की दुकान बंद हो जाएगी. इसीलिए वे भारत में कांग्रेस और इंडी गठबंधन की कमजोर सरकार चाहते हैं.

धर्म के आधार पर चाहते थे आरक्षण
संविधान निर्माण के दौरान कांग्रेस‍ियों की साजिश की बात भी पीएम ने कही. बोले कि जब संविधान बन रहा था तब बाबा साहब ने कहा था धर्म के आधार पर नहीं होगा पर कांग्रेस ने धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया था. कांग्रेस संविधान बदलकर एससी-एसटी का हक छीनकर अपने वोट बैंक को देना चाहती है.

वे चाहते हैं आपकी संपत्ति बच्चे को न मिले
पीएम मोदी अब कांग्रेस का कहना है कि वो माता-पिता से मिलने वाली संपत्ति पर टैक्स लगाएगी. आप जो अपनी संपत्ति बनाते हैं वो आपके बच्चे को नहीं मिलेगी. उसे कांग्रेस का पंजा आपसे छीन लेगा. कांग्रेस यानी कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी रहने वाली है. जबकि हमारा देश संस्कार से उपभोक्तावादी नहीं है. हम संरक्षित करने में विश्वास करते हैं. हम मेहनत करके जीने वाले लोग है भारत है यह भारत का मूलभूत संस्कार है.

पैसे लूटती रही कांग्रेस
प्रधानमंत्री ने कहा कि अर्बन नक्सल, शहरी नक्सलियों ने कांग्रेस पर कब्जा कर लिया है. जितने साल देश में कांग्रेस की सरकार थी आपका पैसा लूटा जाता था. बीजेपी आई तो आपका पैसा मिल रहा है. ये मोदी आपका बेटा है. आपका इलाज मोदी करेगा. पहाड़ी कोरवा ,माझी मझवार जैसी जनजाति के लिए 24 हजार करोड़ की पीएम जनमन योजना बनाई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft