Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़PM मोदी बोले- कांग्रेस सरकार बनाती रही, लेकिन भारत का भविष्य नहीं बनाया, 2 बड़े प्रोजेक्ट को किया लोकार्पित...

PM मोदी बोले- कांग्रेस सरकार बनाती रही, लेकिन भारत का भविष्य नहीं बनाया, 2 बड़े प्रोजेक्ट को किया लोकार्पित

 Newsbaji  |  Feb 24, 2024 02:17 PM  | 
Last Updated : Feb 24, 2024 02:17 PM
पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के कई बड़े प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया.
पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के कई बड़े प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया.

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के 2 बड़े प्रोजेक्ट को देश को समर्पित किया. इसमें बिलासपुर में रेलवे फ्लाई ओवरब्रिज और भिलाई में सोलर प्लांट शामिल हैं. ऑनलाइन हुए इस कार्यक्रम में उन्होंने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों और बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया. इसमें उन्होंने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए. कहा कि कांग्रेस लगातार सरकार बनाती रही, लेकिन उन्होंने भारत का भविष्य नहीं बनाया. आज भी उनकी सोच वही है.

बता दें कि पीएम मोदी ने इन दोनों प्रोजेक्ट समेत कुल 34 हजार करोड़ रुपये से अधिक 10 परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण व शिलान्यास किया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में आप सभी ने हमे आशीर्वाद दिया है. आज इस आयोजन से इस बात की पुष्टि हो रही है कि  हमने बनाया है हम ही संवारेंगे. विकसित छत्तीसगढ़ की नींव आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से मजबूत होगी. नारी सशक्तीकरण से मजबूत होगी.

युवाओं को मिलेगा अवसर
पीएम मोदी ने आगे कहा कि बिजली, सोलर, कोयला, कनेक्टिविटी से जुड़े परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ को आर्थिक मजबूती मिलेगी.  युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे. हम छत्तीसगढ़ को सौर ऊर्जा का बहुत बड़ा केंद्र बनाना चाहते हैं. राजनांदगांव और भिलाई में बहुत बड़े सोलर प्लांट लगाए गए हैं. इसमें रात को भी बिजली मिलेगी. भारत सरकार का लक्ष्य सोलर पावर से देश के लोगों को बिजली देने व बिजली बिल जीरो करने की भी है.

हर घर को बनाना है सूर्य
मोदी हर घर को सूर्य घर बनाना चाहता है. हमने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है. एक करोड़ परिवार इसमें शामिल हैं.  सौर पैनल लगाने के लिए सरकार मदद देगी. सीधे खाते में पैसा आएगा. 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी. ज्यादा बिजली होने पर सरकार खरीदेगी. इससे परिवारों को हजारों रुपये की आय होगी.  छोटे-छोटे सोलर प्लांट लगाने के लिए सरकार मदद देगी.

कांग्रेस ने हमेशा रोड़ा अटकाया
राज्य में कांग्रेस सरकार ने घर बनाने में रोड़ा अटकाया. हमने 18 लाख आवास मंजूर किए हैं.  पीएससी घोटाले की जांच सीबीआइ से होगी. इसलिए हम जो कहते हैं वह पूरा करते हैं.  मोदी की गारंटी यानी गारंटी के पूरा होने की गारंटी छत्तीसगढ़ को विकसित होने के लिए जो कुछ भी चाहिए वह छत्तीसढ़ में पहले भी था. आज भी है, लेकिन आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय से शासन किया. उनकी सोच ही बड़ी नहीं थी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft