Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़CM भूपेश ने कहा- BJP नेता बताएं वे आवास के लिए सर्वे का स्वागत करते हैं या नहीं, डॉ. रमन के आरोप पर किया पलटवार...

CM भूपेश ने कहा- BJP नेता बताएं वे आवास के लिए सर्वे का स्वागत करते हैं या नहीं, डॉ. रमन के आरोप पर किया पलटवार

 Newsbaji  |  Mar 19, 2023 03:15 PM  | 
Last Updated : Mar 19, 2023 03:41 PM
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम आवास मामले में किया बीजेपी पर पलटवार.
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम आवास मामले में किया बीजेपी पर पलटवार.

रायपुर. PM Avas in Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में कहा है कि राज्य सरकार ने पात्रों को आवास दिलाने के लिए अपने बजट में 3200 करोड़ रुपये रखा है. अब हम एक अप्रैल से सर्वे करने जा रहे हैं. बीजेपी वालों को बयान जारी कर बताना चाहिए कि वे इस सर्वे का स्वागत करते हैं या नहीं. दरअसल, योजना यह है कि नए सर्वे में जो नए जरूरतमंद सामने आएंगे उन्हें भी आवास दिलाने की पहल होगी. जबकि बीजेपी की ओर से पीएम आवास को लेकर ही लगातार आंदोलन किया जा रहा है. उन्होंन पूर्व सीएम डॉ. रमन स‍िंह के लगाए विभिन्न आरोपों पर जवाब भी दिया है.

पूर्व सीएम डॉ. रमन पर किया पलटवार
बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा पूर्व में दिए बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा कि पीएम आवास के मामले में रमन सिंह ने झूठ बोला है. 16 लाख आवास कहां से आ गए. 7 लाख आवास के लिए बजट के 3200 करोड़ हमने रखा है. एक अप्रैल से सर्वे शुरू होगा. तब जो पात्र हैं उन्हें आवास देंगे. जबकि बीजेपी इससे सहमत है कि नहीं यह उन्हें बताना चाहिए. वे इस सर्वे का स्वागत करते हैं या नहीं इस पर उनका बयान आना चाहिए.

वे बनाकर काट देते थे राशन कार्ड
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के राशन घोटाले के आरोप पर सीएम ने कहा कि बीजेपी के समय राशन कार्ड बनाया तो जाता था और बाद में खुद काट देते थे. इस दौरान उन्होंने 15 लाख फर्जी राशन कार्ड बनाया. जो चावल, नमक इसमें गया वह भी तो घोटाले की श्रेणी में आएगा. रमन सिंह को इस पर जवाब देना चाहिए. उन्होंने 2009 में हुए कुनकुरी कांड की याद दिलाते हुए कहा कि रमन सिंह के क्षेत्र में भी धान की चोरी हुई थी. जबकि हमारे कार्यकाल में कार्रवाई हो रही है. जिन-जिन दुकानों का सत्यापन हुआ और जिसमें कमी पाई गई उसमें नोटिस जारी हुआ है. 24 मार्च तक आंकड़ा मंगाया गया है. तब जो गलत हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. गई है जो गलत है उसके खिलाफ एफआईआर करा रहे हैं.

नान डायरी में कई नाम, कार्रवाई जीरो
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बयान पूर्व सीएम डॉ. रमन को नान मामले की भी याद दिलाई. कहा कि नान घोटाला को लेकर उनके समय में कोई कार्रवाई नहीं की गई. जबकि नान डायरी में बहुत सारे नाम मिले थे. वहीं अब नान में जिन घोटालों की बात वे कहते हैं वे निराधार हैं. अभी जो बातें वे करते हैं उसमें किसी गरीब का हक नहीं मारा है. जबकि उनके दौर में ऐसे कई मामले आए थे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft