Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़ब्रिज के नीचे प्लेग्राउंड अब छत्तीसगढ़ के इस शहर में भी बनेगा, नवी मुंबई का है कॉन्सेप्ट, वीडियो हो रहा वायरल...

ब्रिज के नीचे प्लेग्राउंड अब छत्तीसगढ़ के इस शहर में भी बनेगा, नवी मुंबई का है कॉन्सेप्ट, वीडियो हो रहा वायरल

 Newsbaji  |  Apr 03, 2023 04:52 PM  | 
Last Updated : Apr 03, 2023 04:52 PM
नवी मुंबई की तर्ज पर बिलासपुर के उसलापुर ओवरब्रिज के नीचे प्लेग्राउंड बनाया जाएगा.
नवी मुंबई की तर्ज पर बिलासपुर के उसलापुर ओवरब्रिज के नीचे प्लेग्राउंड बनाया जाएगा.

बिलासपुर. सोशल मीडियो पर आजकल एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ब्रिज के नीचे प्लेग्राउंड बना हुआ है. नेट लगाकर उन्हें बांट दिया गया है और एक ओर क्रिकेट खेला जा रहा है तो दूसरी ओर दूसरा खेल. इसे नवी मुंबई का वीडियो बताया गया है. लेकिन, जब बहुत जल्द छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भी ऐसा ही ग्राउंड नजर आएगा, जिसके ऊपर तो गाड़ियां गुजरती रहेंगी और नीचे बच्चे इंडोर गेम्स खेलते और सीखते नजर आएंगे.

बता दें कि नवी मुंबई में जो प्लेग्राउंड बनाया गया है, वह फ्लाईओवर पर बना है. लेकिन, बिलासपुर में इसे रेलवे ओवरब्रिज के खाली हिस्से में बनाया जाएगा. इसके लिए उसलापुर ओवरब्रिज को चुना गया है. बता दें कि यह ओवरब्रिज बिलासपुर से मुंगेली-कवर्धा जाने वाले मार्ग पर पड़ता है. इसे कटनी रूट पर जाने वाले रेलमार्ग के ऊपर से बनाया गया है. लेकिन, रेलवे लाइन के अलावा भी बिलासपुर शहर की ओर से हिस्से में काफी स्पेस है, जिसमें प्लेग्राउंड विकसित किया जा सकता है. लिहाजा यहीं पर निर्माण करने की योजना को अंतिम रूप दिया गया है.

मेयर ने लिया जायजा, सौंदर्यीकरण भी होगा
मेयर रामशरण यादव ने निगम अफसरों के साथ उसलापुर ओवरब्रिज का जायजा लिया है और स्थल निरीक्षण करते हुए जल्द से जल्द चिन्हांकन कर इस काम को शुरू कराने को कहा है. इसमें इंडोर गेम्स को शामिल किया जाएगा. साथ ही नेट्स भी लगाए जाएंगे. इसके अलावा पेंटिंग के जरिए उसलापुर समेत महाराणा प्रताप चौक के पास बने ओवरब्रिज और फ्लाईओवर पर भी सौंदर्यीकरण का काम शुरू कर दिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft